दिल्ली आबकारी मामला: सीएम अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होते हैं तो का क्या करेगी 'आप'? दिल्ली के मंत्री ने बताया पार्टी का 'B' प्लान

सीएम अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होते हैं तो का क्या करेगी आप? दिल्ली के मंत्री ने बताया पार्टी का B प्लान
  • आबकारी मामले में आप की बढ़ी मुसीबत
  • 2 नवंबर को ईडी, केजरीवाल से करेगी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी के दो दिग्गज नेता मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी जांच एजेंसी द्वारा हो चुकी है। अब इसी लिस्ट में तीसरे नाम जुड़ने की संभावना जताई जा रही है। बात ये है कि 30 अक्टूबर को आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने समन भेजा था और 2 तारीख को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुलाया है। आप नेताओं का कहना है कि, केजरीवाल को बेवजह निशाना बनाया जा रहा है आप को राजनीतित रूप से फंसाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

केजरीवाल सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केजरीवाल को समन दिए जाने पर केंद्र की मोदी सरकार पर भड़कते हुए कहा कि, गलत मंशा से आप के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है जो उचित नहीं है। एनडीटीवी के अनुसार, सौरभ कहते हैं "ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि वो चाहते हैं राजनीतिक रूप से आप से छुटाकारा मिल सके।"

2 नवंबर को ईडी के सामने पेश होंगे केजरीवाल

सौरभ से जब पूछा गया कि अगर ईडी पूछताछ के बाद केजरीवाल की गिरफ्तारी कर लेती है तो पार्टी के पास कोई बी प्लान है। जिस पर केजरीवाल के मंत्री कहते हैं "अभी तक मुझे नहीं पता और मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में कोई चर्चा हुई है। केजरीवाल हमारे नेता हैं और हम उनके निर्देशन में काम करेंगे।" केजरीवाल को ईडी ने 2 नवंबर को दिल्ली स्थित दफ्तर पूछताछ के लिए बुलाया है।

मनोज तिवारी के बयान पर उठाए सवाल

केजरीवाल के पूछताछ को लेकर सौरभ भारद्वाज ने कहा, "पूछताछ होगी इसकी अपेक्षा पहले से थी। दो दिन पहले एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में मनोज तिवारी ने कहा था कि अगला नंबर अरविंद केजरीवाल का है और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। मुझे आश्चर्य है कि मनोज तिवारी को कैसे पता चला कि केजरीवाल को बुलाया जाएगा? इससे मुझे विश्वास हो गया कि यह राजनीतिक पटकथा है।"

तानाशाह से केंद्र की तुलना

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल को जब से ईडी का समन आया है तब से पार्टी के नेताओं में खलबली मची है। आप बैठक पर बैठक कर रही है और नए नए विकल्प तलाशने का प्रयास कर रही है। पार्टी नेताओं का कहना है कि अगर केजरीवाल की गिरफ्तारी हो जाती है तो पार्टी को एकजुट रखना सबसे बड़ी चुनौती होगी। वहीं इस पूरे मसले पर केजरीवाल के खासम खास माने जाने वाले नेता गोपाल राय से पूछा गया तो उनका कहना है कि, आजादी की लड़ाई के दौरान बहुत सारे नेता जेल में गए थे, लेकिन लड़ाई नहीं रूकी और अगर तानाशाह सबको जेल में बंद करवा रहा है तो इसका ये मतलब है कि वो खत्म होने वाला है।

Created On :   1 Nov 2023 4:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story