केजरीवाल की लापरवाही से 9 माह से लंबित रही पोक्सो मामलों के विशेष प्रोसिक्यूटर नियुक्ति की फाइल : भाजपा

केजरीवाल की लापरवाही से 9 माह से लंबित रही पोक्सो मामलों के विशेष प्रोसिक्यूटर नियुक्ति की फाइल : भाजपा
New Delhi: Delhi BJP President Virendra Sachdeva addresses a press conference at Delhi BJP office in New Delhi on Saturday, May 20, 2023. (Photo:Qamar Sibtain/ IANS)
अरविंद केजरीवाल सरकार एक संवेदनहीन सरकार है
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि केजरीवाल की लापरवाही से पिछले 9 महीने से पोक्सो मामलों के लिए विशेष प्रोसिक्यूटर की नियुक्ति की फाइल लंबित है। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने इसे लेकर आप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार एक संवेदनहीन सरकार है, जो महिला सुरक्षा एवं महिलाओं से जुड़े अपराधों पर बड़ी-बड़ी बातें तो करती है, पर ना तो दिल्ली में महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोई काम करती है और न ही महिलाओं से जुड़े अपराधों के मामलों के शीघ्र निपटारे में कोई रुचि रखती है।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली में नाबालिग बच्चियों से जुड़े अपराध सामने आते रहते हैं और दिल्ली पुलिस के प्रयासों के बावजूद भी पब्लिक प्रोसिक्यूटरों के अभाव में इन मामलो का समयबद्ध निपटारा नही हो पाता है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष एक ट्रायल कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली सरकार के गृह विभाग द्वारा पोक्सो मामलों के शीघ्र निपटारे के लिए विशेष पब्लिक प्रोसिक्यूटर की नियुक्ति की फाइल तैयार की गई, लेकिन यह फाइल पिछले लगभग 9 महीने से दिल्ली सरकार के संबंधित विभागों में घूम रही थी और कोई निर्णय नही हो रहा था।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि यह संवेदनशील मामला जनवरी 2023 से खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संज्ञान में है, पर अविलंब स्वीकृति देने की बजाय केजरीवाल फाइल को यहां-वहां घुमाते रहे और अब पिछले महीने 8 मई से यह फाइल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय में लंबित पड़ी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले तीन सप्ताह से केजरीवाल देशभर में मुख्यमंत्रियों एवं नेताओं से मिलने के लिए घूम रहे हैं पर नाबालिग बच्चियों से जुड़े आपराधिक मामलों के निपटारे के लिए पब्लिक प्रोसिक्यूटर नियुक्त करने की संवेदनशील फाइल क्लियर करने का समय उनके पास नही है।

वीरेंद्र सचदेवा ने आज दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा स्वत: संज्ञान लेकर अपने विशेष अधिकारों का प्रयोग करते हुऐ पोक्सो मामलों के लिए विशेष पब्लिक प्रोसिक्यूटर नियुक्ति की फाइल को केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे संवेदनशील निर्णय बताया है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Jun 2023 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story