एसएसएससी पेपर लीक मामले में ईडी ने यूपी, उत्तराखंड के कई शहरों में की छापेमारी

एसएसएससी पेपर लीक मामले में ईडी ने यूपी, उत्तराखंड के कई शहरों में की छापेमारी
UKSSSC paper leak case: ED team raids several cities of UP and Uttarakhand
  • एसएसएससी पेपर लीक मामले में छापेमारी
  • ईडी की कई राज्यों में रेड

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। पेपर लीक मामले में ईडी की टीम यूपी और उत्तराखंड के कई शहरों में छापेमारी कर रही है। उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग पेपर लीक मामले में आय से अधिक संपत्ति को लेकर मंगलवार को ईडी की टीम ने इस केस से जुड़े मुख्य आरोपियों के घरों पर छापा मारा। सुबह 6 बजे से ही ईडी की टीम आरोपियों के घरों में दस्तावेज खंगलाने में जुटी हुई है। वहीं आरोपियों के परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है।


जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम ने यूकेएसएसएससी पेपर लीक के मुख्य आरोपियों के घर और संस्थानों में दस्तावेज खंगाल रही है। ईडी के अधिकारी यूकेएसएसएससी पेपर लीक के मुख्य आरोपी हाकम सिंह, केंद्रपाल और चंदन मनराल के घर पहुंची है। टीम इन तीनों के बैंक खाते और अन्य दस्तावेज खंगाल रही है।

बताया जा रहा है कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक के मास्टर माइंड केंद्रपाल के यूपी के बिजनौर जिले के धामपुर में स्थित घर में भी ईडी की टीम ने सुबह से डेरा डाला हुआ है। ईडी के अधिकारी केंद्रपाल के बैंक खाते समेत अन्य दस्तावेज और संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं। केंद्रपाल की पत्नी से भी पूछताछ की जा रही है।

वहीं, इस केस के दूसरे मुख्य आरोपी हाकम सिंह के देहरादून स्थित दशमेश विहार के घर पर ईडी की रेड पड़ी है। यहां भी सुबह से ईडी की टीम घर में दस्तावेजों की छानबीन करने में लगी हुई है। वहीं तीसरे बड़े आरोपी चंदन मनराल के रामनगर स्थित घर पर ईडी की टीम पहुंची है। चंदन मनराल के बैंक खातों को भी खंगाला जा रहा है।

वहीं, उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में ईडी की टीम पहुंची है। काशीपुर में यूकेएसएसएससी पेपर लीक के 35वें आरोपी संदीप शर्मा घर भी ईडी की टीम दस्तावेज खंगाल रही है। संदीप शर्मा का घर काशीपुर की प्रकाश रेजेडेंसी कॉलोनी में है, जहां ईडी की टीम उनके परिजनों से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में संदीप शर्मा पर आरोप है कि उसने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर उधमसिंह नगर और हरिद्वार के कुछ अभ्यर्थियों का यूपी के गाजियाबाद में एक फ्लैट में पेपर हल करवाया था। संदीप शर्मा के उधमसिंह नगर जिले के जसपुर और ठाकुरद्वारा में आयुर्वेदिक और पैरा मेडिकल सहित तीन कॉलेज हैं। आरोपी संदीप शर्मा भी पिछले 9 महीने से जेल में बंद है।

ईडी की टीम पता लगाने में जुटी हुई है कि आरोपियों ने जो पैसे यूकेएसएसएससी पेपर लीक के जरिए कमाए हैं, उन पैसो को उन्होंने हवाला के जरिए कहां लगाया है। बता दें कि तीनों आरोपी हाकम सिंह, केंद्रपाल और चंदन मनराल अभी देहरादून जेल में बंद हैं। इस मामले का खुलासा उत्तराखंड एसटीएफ किया था।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jun 2023 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story