जाल में खान: 'आप' नेताओं को लेकर ED सख्त, विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर छापेमारी

आप नेताओं को लेकर ED सख्त, विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर छापेमारी
  • दिल्ली में ईडी के अधिकारी एक्टिव
  • संजय सिंह के बाद अमानतुल्लाह खान की बारी?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी का एक्शन जारी है। आप सांसद संजय सिंह के बाद पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के यहां ईडी ने छापेमारी की है। जांच एजेंसी ने ये रेड अमानतउला खान के ऊपर लगे वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले को लेकर किया है। पिछले साल एन्टी करप्शन ब्यूरो ने अमानतुल्लाह से जुड़े 5 ठिकानों पर दिल्ली में रेड की थी। जिसमें 12 लाख रुपये कैश, 1 बिना लाइसेंसी बरेटा पिस्टल और 2 अलग-अलग बोर के कारतूस बरामद किए थे।

पिछले साल एन्टी करप्शन ब्यूरो ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था लेकिन बाद में उन्हें जमानत भी मिल गई थी। ईडी की ये रेड उन आधार पर चल रही है जब पिछले साल वक्फ बोर्ड मामले में एसीबी की छापेमारी के दौरान डायरियां मिली थी। ये डायरी आप विधायक अमानतउला खान के करीबी के ठिकानों से बरामद हुई थी। दिल्ली वक्फ बोर्ड वित्तीय अनियमितता मामले में सीबीआई और एसीबी अलग-अलग मामले दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही हैं।

ट्रांसजेक्शन को लेकर सवाल

एसीबी द्वारा तलाशी के दौरान आप विधायक के करीबी के यहां से डायरियां मिली थी उसमें हवाला ट्रांसजेक्शन की बात सामने आई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ ट्रांसजेक्शन विदेश से भी आए थे। जिसका जिक्र एसीबी ने जांच एजेंसी ईडी से भी की थी।

शिकंजे में आप विधायक

इन दिनों दिल्ली में आप नेताओं के खिलाफ ईडी सख्त होती दिखाई दे रही है। हाल ही में राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी ने दिल्ली के आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया था। इन से पहले आप के ही नेता सत्येंद्र जैन और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी जांच एजेंसी के चपेट में आ चुके हैं। अब आप विधायक अमानतुल्लाह खान ईडी के शिकंजे में आते हुए नजर आ रहे हैं।

Created On :   10 Oct 2023 4:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story