महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच एकनाथ शिंदे की बैठक, सीएम की 'कुर्सी' को लेकर कही ये बड़ी बात?

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच एकनाथ शिंदे की बैठक, सीएम की कुर्सी को लेकर कही ये बड़ी बात?
  • एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों और सांसदों के साथ बैठक की
  • अजित पवार के आने से घबराने की जरूरत नहीं- शिंदे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र सरकार में एनसीपी नेता अजित पवार के आने से हंगामा बरपा हुआ है। इस हंगामे को शांत करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक बयान जारी किया है। सियासी गलियारों में चर्चाएं जोर शोर से चल रही थी कि अजित के आने से शिंदे की 'पावर' में कमी आएगी यानी उन्हें सीएम की कुर्सी से इस्तीफा देना पड़ सकता है। राजनीतिक उठापटक के बीच शिंदे ने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

रविवार (2 जून) को एनसीपी नेता अजित पवार शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल हुए थे। जिसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे कि एकनाथ शिंदे सीएम की कुर्सी छोड़ सकते हैं। इस बात की हवा विपक्षी नेता भी देने में लगे थे। लेकिन अब शिंदे ने एक बयान जारी कर सारे अटकलों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि, प्रदेश का मुख्यमंत्री मैं ही रहूंगा। साथ ही पार्टी के नेताओं ने भी जोर देकर कहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ही रहेंगे।

'सीएम की कुर्सी पर खतरा नहीं'

एनसीपी नेता अजित पवार के आने से पार्टी नेताओं में नाराजगी बताई जा रही थी। महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों ने भी नाराजगी जताते हुए सवाल खड़े किए थे। उनका कहा था कि जब सरकार शिवसेना-बीजेपी की चल ही रही थी तो एनसीपी को लेने की क्या जरूरत थी? जिस पर पार्टी ने अब अधिकारिक रूप से बयान जारी किया है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री उदय सामंत ने कहा कि, अजित पवार के आने से किसी नेता में नाराजगी नहीं है, सभी सामान्य है। सामंत ने शिंदे के इस्तीफे को लेकर कहा कि, अजित पवार के आने से एकनाथ शिंदे की सीएम की कुर्सी पर किसी तरह का कोई खतरा नहीं है।

शिदें गुट में बैठकों का दौर

बीते दिन एकनाथ शिंदे ने अपने सभी विधायकों और सांसदों की एक मीटिंग के लिए बुलाया था। जिसमें उन्होंने मौजूदा महाराष्ट्र की सियासत पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक, शिंदे ने इस बैठक में उन सभी विधायकों और मंत्रियों को आश्वासन दिया कि, अजित के आने से उनकी पार्टी पर किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। शिंदे गुट के नेता उदय सामंत ने बताया कि, यह बैठक आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को देखते हुए बुलाई गई थी। जिसमें आगे चुनाव कैसे लड़ा जाए सभी सांसदों और विधायकों से उनका भी पक्ष जाना गया।

सीएम मैं ही रहूंगा- शिंदे

वर्षा बंगले में बैठक के दौरान शिंदे ने सबसे पहले अपने सीएम पद के इस्तीफे पर बात की। उन्होंने कहा कि, मुझे पता है कि कौन खबरें प्लांट कर रहा है। शिंदे ने अपने विधायकों और सांसदों को को संबोधित करते हुए कहा कि, यह महज राजनीतिक घटनाक्रम है इससे घबराने की जरूरत नहीं है। मैं ही प्रदेश का सीएम रहूंगा।

विपक्षी पार्टियां का दावा

दरअसल, अजित पवार के आने से विपक्षी पार्टियां दावा कर रही हैं कि प्रदेश को जल्द ही नया सीएम मिलने वाला है। सीएम शिंदे की कुर्सी जल्द जाने वाली है। उद्धव गुट के नेता और सांसद संजय राउत ने कहा है कि, महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल जारी रहेगा। कुछ ही दिनों के बाद एकनाथ शिंदे सीएम के पद से हटाए जाएंगे। इसके अलावा कांग्रेस ने भी दावा किया है। कांग्रेस पार्टी के नेता कह रहे हैं कि, बीजेपी और एनसीपी में बड़ी डील हुई। जिसके तहत मुख्यमंत्री का चेहरा बदल सकता है।

Created On :   6 July 2023 3:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story