मोइत्रा पर एक्शन: कैश फॉर क्वेरी मामले में एथिक्स कमेटी की बैठक आज, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की जा सकती है लोकसभा सदस्यता, पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप

कैश फॉर क्वेरी मामले में एथिक्स कमेटी की बैठक आज, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की जा सकती है लोकसभा सदस्यता, पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप
  • कैश फॉर क्वेरी मामले में बुरी तरह फंसी महुआ
  • लोकसभा एथिक्स कमेटी की बैठक आज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कैश फॉर क्वेरी मामले में फंसी महुआ मोइत्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। लोकसभा में पैसे लेकर सवाल पूछे जाने के आरोप में आज (9 नवंबर) फिर एथिक्स कमेटी की बैठक होने वाली है। जानकारी है कि, इस अहम बैठक में कमेटी महुआ मोइत्रा के खिलाफ लगे आरोप पर तैयार मसौदा, रिपोर्ट स्वीकार कर सकती है।

बीते महीने यानी 15 अक्टूबर को बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया था कि वो कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेकर अडाणी ग्रुप के मामले में सवाल पूछा था। जिसकी शिकायत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर किया था। जिसके बाद ही लोकसभा सचिवालय ने एक कमेटी का गठन किया था। जिसमें बीजेपी के सात, कांग्रेस के तीन और बीएसपी, शिवसेना, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और जनता दल (यूनाइटेड) के एक-एक सदस्य शामिल हैं। इस कमेटी में कुल 15 सदस्य हैं।

सीबीआई करेगी जांच?

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने 8 नवंबर को दावा किया कि लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। लेकिन अभी तक लोकपाल की ओर से इस खबर को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है। वहीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि, पहले सीबीआई को अडानी समूह के कथित कोयला घोटाले की जांच करनी चाहिए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस पूरे मामले में टीएमसी सांसद की सदस्यता भी रद्द हो सकती है।

आओ और मेरे जूती गिनो- महुआ

टीएमसी सांसद ने एक्स (पुराना नाम ट्वीटर) पर लिखा, मीडिया जो मेरा जवाब जानने के लिए फोन कर रही है, उनसे कहना चाहती हूं कि सीबीआई को 13 हजार करोड़ रुपये के अडानी कोल स्कैम मामले में पहले एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।

मोइत्रा ने राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए आगे कहा, "राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा यह है कि कैसे संदिग्ध एफपीआई स्वामित्व वाली (चीनी और संयुक्त अरब अमीरात सहित) अडानी कंपनियां भारतीय बंदरगाहों और हवाई अड्डों को खरीद रही है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सीबीआई आपका स्वागत है। आओ और मेरे जूती गिनो।"

Created On :   9 Nov 2023 4:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story