लोकसभा चुनाव 2024: इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे पर बोले फारूक अब्दुल्ला

इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे पर बोले फारूक अब्दुल्ला
  • इंडिया अलायंस में शामिल दल
  • साझा सीटों पर नहीं बन पा रही सहमति
  • अलायंस के लिए खतरा बन सकते दल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विपक्षी दलों के संगठन इंडिया गठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया। इंडिया गठबंधन में शामिल जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सीटों के बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया है। अब्दुल्ला का कहना है कि अगर सीटों के बंटवारे पर दलों के बीच सहमति नहीं बन पाती । तब अलग दल एक दूसरे के साथ साथ अलायंस के लिए खतरा बन सकते है। आपको बता दें जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के साथ उनके यूट्यूब चैनल पर चर्चा में कहा कि लोकसभा चुनाव में बहुत कम वक्त बचा है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा इंडिया में शामिल दलों को जल्द से जल्द सीटों का बंटवारा कर लेना चाहिए। अगर समय रहते सीटों का बंटवारा नहीं हुआ तो इंडिया गठबंधन में शामिल कुछ दल एक अलग समूह बनाने की कोशिश कर सकते हैं, जो मुझे सबसे बड़ा खतरा लगता है, अभी भी समय है।

आपको बता दें कई राज्यों पश्चिम बंगाल, पंजाब, दिल्ली, यूपी, बिहार और केरल समेत कई राज्यों में दलों के बीच सहमति नहीं बन पाई है। आगामी चुनाव के लिए विपक्षी दल एक साथ आने की कोशिश में लगे हुए हैं। लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर इन दलों के बीच सहमति नहीं बन पा रही। सीटों की शेयरिंग पर पेच फंसा हुआ है, हालांकि सभी के बीच बातचीत का सिलसिला जारी है।

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पंजाब-दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच, बिहार में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस के बीच, उत्तरप्रदेश में सपा और कांग्रेस, पश्चिम बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस , महाराष्ट्र में शिवसेना उद्धव , एनसीपी शरद पवार और कांग्रसे के बीच पेच फंसा हुआ है।

Created On :   19 Jan 2024 3:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story