लोकसभा चुनाव 2024: असम में सीट बंटवारे को लेकर लगी फाइनल मुहर, 11 पर बीजेपी तो 3 सीट पर NDA के सहयोगी दल लड़ेंगे चुनाव

असम में सीट बंटवारे को लेकर लगी फाइनल मुहर, 11 पर बीजेपी तो 3 सीट पर NDA  के सहयोगी दल लड़ेंगे चुनाव
  • देश में जल्द होने वाले हैं लोकसभा चुनाव
  • लोकसभा चुनाव लेकर असम में तेज हुई तैयारी
  • जल्द बीजेपी अपने उम्मीदवारों के नामों का करेगी ऐलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में जल्द लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच असम में एनडीए में बीजेपी उसके सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है। इस बात की जानकारी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दे दी है। जिसके मुताबिक बीजेपी असम में 11 सीट पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, एनडीए के सहयोगी दल असम गण परिषद (अगप) दो और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने कहा कि एनडीए के सहयोगी दल असम की सभी 14 लोकसभा सीटों पर एक दूसरे के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे। हेमंत सरमा ने कहा कि उन्होंने बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख भाबेश कलिता, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष के साथ बैठक की। इस दौरान सीट-बंटवारे को लेकर चर्चा हुई।

'अगप' ज्यादा सीटों की मांग की- सीएम

बीजेपी की प्रदेश इकाई मुख्यालय में हिमंत विस्वा सरमा ने बताया कि यूपीपीएल ने कोकराझार सीट से चुनाव लड़ने की मांग की। जिसे बीजेपी ने स्वीकार कर लिया। सीएम हेमंत ने बताया, 'अगप, जिसका पूरे राज्य में राजनीतिक आधार है। इस बार के चुनाव में अगप ने ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग की। हालांकि, मैंने अपने केंद्रीय नेतृत्व को अगप के दो सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर बताया। इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व ने हमारी बात को स्वीकार लिया। अब राज्य की कुल 14 सीट में बीजेपी 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

मौजूदा समय में बीजेपी के पास असम में नौ सांसद हैं। वहीं, अगप और यूपीपीएल के पास इस समय कोई सांसद मौजूद नहीं है। राज्य में कांग्रेस के पास तीन सांसद हैं। वहीं एआईयूडीएफ के पास एक सीट है। इसके अलावा एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के पास हैं।

Created On :   29 Feb 2024 3:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story