मंथन जारी: बीजेपी की पहली सूची में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम हो सकते हैं शामिल

बीजेपी की पहली सूची में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम हो सकते  हैं शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने मंथन शुरु कर दिया है। बुधवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की विभिन्न राज्यों के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक हुई।

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने आज मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के नेताओं के साथ बातचीत की। आपको बता दें बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक गुरुवार 29 फरवरी को होनी है, जिसमें भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि बीजेपी की पहली सूची में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह जैसे शीर्ष नेताओं का नाम शामिल हो सकते है।

शीर्ष नेताओं के साथ बीजेपी अपनी पहली सूची में उन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है, जिन सीटों पर 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने चुनाव आयोग द्वारा तारीखों की घोषणा के बाद प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,बीजेपी अपनी पहली लिस्ट में पीएम मोदी और अमित शाह के नाम का ऐलान होगा। माना जा रहा है कि पीएम मोदी एक बार फिर वाराणसी लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं, अमित शाह की सीट को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। हालांकि, पार्टी ने अभी तक अमित शाह की सीट को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। बीजेपी पहली लिस्ट में 2019 लोकसभा चुनाव में हारी हुई सीटों को शामिल करने वाली है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की पहली लिस्ट में 100 उम्मीदवारों के नाम शामिल हो सकते है।

Created On :   28 Feb 2024 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story