स्वाति मालीवाल केस: आखिरकार दर्ज हुई लिखित शिकायत, अब जांच कर सकेगी दिल्ली पुलिस

आखिरकार दर्ज हुई लिखित शिकायत, अब जांच कर सकेगी दिल्ली पुलिस
  • अपने साथ हुई बदसलूकी के तीन दिन बाद स्वाति ने दर्ज कराई लिखित शिकायत
  • गुरुवार को आप सांसद के आवास पर 4 घंटे रुकी पुलिस की टीम
  • स्वाति ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने सीएम केजरीवाल के आवास पर हुई बदसलूकी के मामले में आखिरकार लिखित शिकायत दर्ज करा दी है। गुरुवार की दोपहर दिल्ली पुलिस की टीम उनके आवास पहुंची और उनका बयान दर्ज किया। वहीं अपनी साथ हुई इस घटना पर स्वाति ने पहली बार प्रतिक्रिया दी।

आप सांसद ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा,"मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था। मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है। मुझे आशा है कि उचित कार्यवाही होगी। पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। जिन लोगों ने प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूँ। जिन लोगों ने चरित्र हरण करने की कोशिश की, ये बोला कि दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे। देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल ज़रूरी नहीं है, देश के मुद्दे ज़रूरी हैं। बीजेपी वालों से ख़ास गुज़ारिश है इस घटना पर राजनीति न करें।"

इससे पहले गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार को समन जारी किया था। आयोग ने स्वाति मालीवाल से मारपीट करने के मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए विभव को कल यानी 17 मई सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा। दरअसल, आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल जब 13 मई की सुबह दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास गई थीं। बीजेपी की ओर से किए दावे कि मुताबिक, इस दौरानकेजरीवाल के आवास पर मौजूद विभव कुमार ने स्वाति के साथ मारपीट की थी।

महिला आयोग ने पुलिस से मांगी एक्शन टेकन रिपोर्ट

वहीं, इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है। 13 मई को लिखे इस पत्र में आयोग ने पुलिस से इस मामले में 3 दिन के भीतर एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी है।

मामले से जुड़े सवाले से केजरीवाल का किनारा!

इससे पहले आज सुबह केजरीवाल इंडिया अलायंस के समर्थन में चुनावी प्रचार करने के लिए यूपी के लखनऊ पहुंचे। यहां स्थित सपा कार्यालय में उन्होंने अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने सत्ताधारी बीजेपी और एनडीए गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। लेकिन जब उनसे स्वाति मालीवाल के मामले से जुड़ा सवाल किया तो उन्होंने इससे किनारा कर लिया। उनसे कई सवाल पूछे गए लेकिन उन्होंने किसी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

हालांकि इसके उनके साथ मौजूद आप नेता संजय सिंह ने मीडिया के इन सवालों का जबाव दिया। उन्होंने स्वाति मालीवाल से जुड़े सवालों के जबाव में मणिपुर, प्रज्वल रेवन्ना और महिला पहलवानों का मुद्दा उठाया।

Created On :   16 May 2024 4:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story