बीजेपी का झटका!: पूर्व डिप्टी CM नितिन पटेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया मना, मेहसाणा लोकसभा सीट से दावेदारी वापस ली

पूर्व डिप्टी CM नितिन पटेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया मना, मेहसाणा लोकसभा सीट से दावेदारी वापस ली
  • पूर्व डिप्टी CM नितिन पटेल ने मेहसाणा लोकसभा सीट से दावेदारी वापस ली
  • तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें और पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाएं- बीजेपी नेता
  • जल्द देश में होने वाले हैं लोकसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी नेता और गुजरात के पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने आगामी लोकसभा चुनाव में मेहसाणा सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। उन्होंने अपनी दावेदारी वापस ले ली है। बता दें कि, शनिवार को पार्टी द्वारा राज्य की 15 सीटों के लिए नामों की घोषणा के बाद आज उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। हालांकि, बीजेपी अपनी पहली लिस्ट में मेहसाणा सीट को शामिल नहीं किया था। लेकिन उससे पहले ही इस सीट से नितिन पटेल ने अपनी उम्मीदवारी से नाम वापस ले लिया है।

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें नरेंद्र मोदी- पूर्व डिप्टी सीएम

गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा- 'मैंने कुछ वजहों से मेहसाणा लोकसभा सीट के लिए बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर अपनी उम्मीदवारी दर्ज कराई थी। प्रदेश की 15 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा 2 मार्च को कर दी गई और मेहसाणा लोकसभा सीट को लेकर उम्मीदवार के चयन करने की प्रक्रिया अभी भी जारी है। उससे पहले मैं बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर अपनी उम्मीदवारी वापस लेता हूं।'

उन्होंने कहा, 'मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि माननीय नरेंद्र भाई मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें और पूरे विश्व में भारत का मान बढ़ाएं और भारत माता को परम वैभव प्राप्त कराएं। मैं सभी कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों और सहयोगियों का बहुत आभारी हूं।'

शनिवार को बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात की कुल 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। इनमें 10 उम्मीदवारों को फिर से मौका मिला है, जबकि पार्टी ने 5 सीट पर नए चेहरे को मौका दिया गया।

पवन सिंह ने भी नाम लिया वापस

इससे पहले भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने भी आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना कर दिया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा है कि 'भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा।' बीजेपी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में पवन सिंह का नाम आसनसोल से था। लेकिन, अब उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया है।

बता दें कि, साल 2021 में बीजेपी ने गुजरात में नो रिपीट का फॉर्मूला लागू किया। उस दौरान नितिन पटेल राज्य में डिप्टी सीएम के तौर कार्यरत थे। बता दें कि, बीजेपी ने साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 26 सीटों पर चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया था। पार्टी इस बार भी राज्य की सभी सीटों पर चुनाव जीतने का लक्ष्य रखा है। साथ ही, देश में पार्टी ने 400 पार का लक्ष्य रखा है।

Created On :   3 March 2024 3:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story