कांग्रेसी नेता की मांग: गौरव गोगोई ने असम के सीएम की पत्‍नी के खिलाफ आरोपों में पीएम से हस्तक्षेप की मांग की

गौरव गोगोई ने असम के सीएम की पत्‍नी के खिलाफ आरोपों में पीएम से हस्तक्षेप की मांग की
  • कांग्रेस नेता की पीएम मोदी से मांग
  • असम के सीएम की पत्‍नी के खिलाफ आरोपों में पीएम करें हस्तक्षेप

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्‍नी रिनिकी भुइयां शर्मा पर असम के नागांव जिले में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार की सब्सिडी प्राप्त करने के लगे आरोप पर संज्ञान लेने और हस्तक्षेप की मांग की है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में गोगोई ने कहा, “मैं आपको खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा कार्यान्वित प्रधानमंत्री किसान सम्पदा योजना (पीएमकेएसवाई) सब्सिडी असम के मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्य को आवंटित किए जाने के मुद्दे पर आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं।”

उन्होंने लिखा, “यह देखने में आया है कि खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय ने प्रधानमंत्री किसान सम्पदा योजना (पीएमकेएसवाई) और कृषि समूहों के लिए बुनियादी ढांचे के निर्माण की योजना के तहत एम/एस प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड को 10 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है, जिसकी प्रवर्तक असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्‍नी रिनिकी भुइयां शर्मा हैं।” कांग्रेस नेता ने दावा किया कि इससे पहले लोकसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पूर्वोत्तर राज्यों में पीएमकेएसवाई के घटक के तहत समर्थित खाद्य प्रसंस्करण परियोजनाओं की एक सूची दी थी, जिसमें रिनिकी भुइयां के स्वामित्व वाली कंपनी प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड का जिक्र आया था।

गोगोई ने पत्र में कहा, “असम कई छोटे और मध्यम उद्यमियों और खाद्य प्रसंस्करण में व्यापक अनुभव वाली कंपनियों का घर है। मौजूदा मुख्यमंत्री से संबंध रखने वाली मीडिया इकाई के लिए उन्हें नजरअंदाज करना उनके साथ घोर अन्याय है।“ उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सरकारी अनुदान वास्तविक और जरूरतमंद लाभार्थियों को दिया जाना चाहिए, जिन्होंने करदाताओं के पैसे का उचित तरीके से उपयोग करने की विशेषज्ञता प्रदर्शित की है। कांग्रेस नेता ने कहा, “इसलिए, मैं इसे आपके ध्यान में ला रहा हूं और विनम्रतापूर्वक आपसे (मामले में) हस्तक्षेप का अनुरोध करता हूं।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Sep 2023 2:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story