हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू की पर्यटकों को सलाह : नदियों के पास न जाएं

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू की पर्यटकों को सलाह : नदियों के पास न जाएं
  • हिमाचल प्रदेश में सरकार की ओर से पर्यटकों को सलाह
  • स्वतंत्रता दिवस पर छुट्टियां मनाने पहाड़ी स्थलों पर जाने वाले पर्यटकों को सलाह
  • मौसम विभाग ने भारी बारिश की भविष्यवाणी की

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को स्वतंत्रता दिवस पर छुट्टियां मनाने पहाड़ी स्थलों पर जाने वाले पर्यटकों को सलाह दी कि वे इस दौरान नदियों के पास न जाएं, क्‍योंकि मौसम विभाग ने यहां भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, जिससे बाढ़ आने और राजमार्गों के अवरुद्ध होने की आशंका है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट किया, ''हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 48 घंटों से भारी बारिश हो रही है। मैं स्थानीय निवासियों और स्वतंत्रता दिवस पर छुट्टियां मनाने यहां आए पर्यटकों को सलाह देता हूं कि वे नदियों और जल निकायों के पास जाने से परहेज करें।'' मौसम कार्यालय के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि चंबा, बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर, मंडी और कुल्लू जिलों में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, 24 जून से 12 अगस्त तक बारिश से संबंधित घटनाओं में पूरे हिमाचल में 255 लोगों की जान चली गई है। राज्य पुलिस के अनुसार, चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोलन जिले में यातायात भूस्खलन और मलबे के कारण वर्तमान में सिंगल लेन में चल रहा है। एचपी ट्रैफिक, टूरिस्ट और रेलवे पुलिस ने कहा, "कृपया मौजूदा मौसम की स्थिति में गैर-जरूरी यात्रा से बचें।"

पुलिस अपडेट के अनुसार, मंडी जिले में पंडोह बांध जलाशय भर गया है और बांध के द्वार खोल दिए गए हैं। इसमें कहा गया कि ब्यास नदी के किनारों से दूर रहें। मंडी सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में से एक है। प्रशासन ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 14 अगस्त तक बंद कर दिया है। इसी तरह शिमला शहरी क्षेत्र में भी सभी संस्थानों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। एक सरकारी अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि पंजाब और हरियाणा की ओर जाने वाली राज्य की सभी नदियों सतलुज, ब्यास और यमुना में जल स्तर असामान्य रूप से बढ़ गया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Aug 2023 4:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story