मानवाधिकार संस्था ने सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

मानवाधिकार संस्था ने सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
  • एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ डेमोक्रेटिक राइट्स ने दर्ज कराई शिकायत
  • पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग में की शिकायत
  • सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ विधानसभा में उनकी टिप्पणी को लेकर की शिकायत

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रमुख मानवाधिकार संस्था, एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ डेमोक्रेटिक राइट्स (एपीडीआर) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग (डब्ल्यूबीएचआरसी) में राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ उनकी टिप्पणी बलात्कारियों का एनकाउंटर के लिए शिकायत दर्ज कराई।

एपीडीआर के महासचिव रंजीत सूर ने कहा, “24 अगस्त को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए विपक्ष के नेता ने बलात्कारियों के एनकाउंटर की वकालत की। उन्होंने यह भी कहा कि बलात्कार जैसे अपराध करने वाले लोगों को जीवित रहने का अधिकार नहीं है और इसलिए उन्हें मार दिया जाना चाहिए। इसका मतलब यह है कि उन्होंने बिना सुनवाई प्रक्रिया से गुजरे किसी भी आरोपी को मार डालने की वकालत की. इसलिए हमने आज उनके खिलाफ राज्य मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।”

डब्ल्यूबीएचआरसी को अपनी शिकायत में, संगठन ने कहा कि "बिना मुकदमे के इनकाउंटर के पक्ष में इस तरह की सार्वजनिक बयानबाजी न केवल विचाराधीन कैदियों के लिए, बल्कि राज्य की संपूर्ण लोकतंत्र-प्रेमी आबादी के लिए हानिकारक है।"

सूर ने कहा, “उनकी टिप्पणियां समाज पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं। इसलिए, हमने राज्य मानवाधिकार आयोग से विपक्ष के नेता के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया है।” शिकायत में कहा गया है कि इनकाउंटर के पक्ष में ऐसी टिप्पणियां स्वीकार्य नहीं हैं।

सूर ने आयोग को लिखे अपने पत्र में बताया, “परोक्ष रूप से उन्होंने राज्य विधानसभा का अपमान किया है जहां वह खुद सदस्य हैं। वह बड़ी सजा के हकदार हैं, क्योंकि एक कानून-निर्माता के रूप में वह कानून के उल्लंघन का पक्ष ले रहे हैं। इस तरह की टिप्पणियां राज्य में विचाराधीन कैदी को आतंकित करेंगी।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Aug 2023 11:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story