जगन सरकार ने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया : अमित शाह

जगन सरकार ने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया : अमित शाह
Amit Shah story from Visakhapatnam
राज्य सरकार पर हमला बोला
डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी सरकार ने चार साल में भ्रष्टाचार के अलावा और कुछ नहीं किया। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के लिए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा, इन चार वर्षो में जगन मोहन रेड्डी सरकार ने घोटालों, रैकेट और भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया है।
लगातार दूसरे दिन भाजपा के एक शीर्ष नेता ने भ्रष्टाचार को लेकर जगन मोहन रेड्डी सरकार पर निशाना साधा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को तिरुपति जिले के श्रीकालहस्ती में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकार पर हमला बोला था।

अमित शाह ने कहा, जगन सरकार गरीब समर्थक होने का दावा करती है, लेकिन किसानों की आत्महत्या के मामले में आंध्र प्रदेश देश में तीसरे स्थान पर है। जगन मोहन रेड्डी जी, आपको इस पर शर्म आनी चाहिए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश को दिए गए धन को वाईएसआरसीपी द्वारा ठग लिया गया। अमित शाह ने दावा किया कि 2009 से 2014 तक जब यूपीए सत्ता में थी, आंध्र प्रदेश को कर हस्तांतरण और अनुदान के रूप में केंद्र से केवल 78,000 करोड़ रुपये मिले, लेकिन मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद राज्य को 5 साल में 2.30 लाख करोड़ रुपये मिले।

उन्होंने कहा, 10 साल में राज्य को 5 लाख करोड़ रुपये मिले होंगे। यह पैसा कहां गया? यह जगन कैडर के भ्रष्टाचार के कारण खो गया। केंद्रीय गृहमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि जगन मोहन रेड्डी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को वाईएसआर रायथु भरोसा का नाम देकर अपनी खुद की योजना होने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मोदी जी आंध्र प्रदेश के गरीबों को चावल भेज रहे हैं, लेकिन जगन बाबू चावल की बोरियों पर अपनी तस्वीर लगा रहे हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री ने आरोप लगाया कि विशाखापत्तनम असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है। उन्होंने कहा कि सत्तापक्ष के नेता जमीन घोटाले और बालू खनन घोटाले में शामिल हैं। नरेंद्र मोदी के 300 लोकसभा सीटें जीतकर 2024 में एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने का भरोसा जताते हुए शाह ने आंध्र प्रदेश के लोगों से राज्य से 20 सांसदों को भेजकर अपनी भूमिका निभाने की अपील की। उन्होंने आंध्र प्रदेश के विकास के लिए मोदी सरकार द्वारा किए गए उपायों की सूची पेश की। उन्होंने विशाखापत्तनम के लिए एक नए हवाईअड्डे के निर्माण, दो वंदे भारत ट्रेनों, विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण, राष्ट्रीय राजमार्गो की लंबाई 4,000 किलोमीटर से बढ़ाकर 9,000 किलोमीटर करने और केंद्रीय शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना का हवाला दिया।

अमित शाह ने दावा किया कि मोदी सरकार यूपीए के 10 साल के शासन के बाद सत्ता में आई थी, जिस दौरान 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए थे, लेकिन 9 साल में कोई भी मोदी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सका। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित की और देश की सीमाओं को सुरक्षित किया। उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों ने उरी और पुलवामा में हमले किए, तो मोदी सरकार ने 10 दिनों के भीतर सर्जिकल और हवाई हमलों का जवाब दिया।

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार में भारत की ख्याति दुनियाभर में फैली और इसकी छवि में सुधार हुआ। उन्होंने कहा, वह जहां भी जाते हैं, लोग मोदी-मोदी के नारों के साथ उनका स्वागत करते हैं। ये नारे भारत के लोगों के सम्मान में हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जब अनुच्छेद 370 को निरस्त किया जा रहा था, तब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगाह किया था कि कश्मीर में रक्तपात होगा। उन्होंने कहा, रक्तपात तो दूर, किसी ने पत्थर मारने की भी हिम्मत नहीं की। शाह ने मोदी सरकार द्वारा गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने, घर बनाने, रसोई गैस सिलिंडर की आपूर्ति करने और शौचालय बनाने के लिए किए गए विभिन्न उपायों के बारे में भी बताया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Jun 2023 4:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story