मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: कमलनाथ ने कहा, कांग्रेस दो-तीन दिन में अगली सूची जारी करेगी

कमलनाथ ने कहा, कांग्रेस दो-तीन दिन में अगली सूची जारी करेगी
  • पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कांग्रेस दो-तीन दिन में अगली सूची जारी करेगी
  • 17 नवंबर को प्रदेश में होनी है वोटिंग
  • बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी कर रही हैं जीत का दावा

डिजिटल डेस्क,भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य इकाई के प्रमुख कमल नाथ ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस 17 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची अगले दो-तीन दिनों में जारी करेगी।

पार्टी ने रविवार को 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। दो चरणों में शेष 86 उम्मीदवारों की घोषणा होने की संभावना है। उन्होंने कहा, "शेष सीटों के लिए अधिकांश उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं, केवल कुछ पर चर्चा चल रही है। अगले दो-तीन दिनों में सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।"

टिकट कटने से निराश लोगों के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने उन सभी से बात की है, लेकिन पार्टी को कड़े फैसले लेने होंगे। उन्होंने आगे कहा, "प्रत्येक जिले और विधानसभा सीट की सामाजिक संरचना को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों का चयन किया गया है। 230 सीटों के लिए 4,000 आवेदन आए थे। सभी ने दावा किया था कि वे चुनाव जीतेंगे, लेकिन हमें उम्मीदवारों के चयन के लिए अलग-अलग मापदंडों को देखना होगा।"

अपने गृह नगर छिंदवाड़ा से अपनी उम्मीदवारी पर एक सवाल का जवाब देते हुए कमल नाथ ने कहा कि न तो उन्हें चुनाव लड़ने में कोई दिलचस्पी है और न ही उन्हें इसकी चिंता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा सांसद नकुल नाथ उनके साथ छिंदवाड़ा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा, ''छिंदवाड़ा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा सबसे पहले छिंदवाड़ा में नकुल नाथ करेंगे। फिर दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व इसे अंतिम रूप देगी।'' इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने अभिनेता (चौहान) के खिलाफ एक अभिनेता को मैदान में उतारा है। कमल नाथ ने कहा, "यह देखना दिलचस्प होगा कि बेहतर अभिनेता कौन होगा। शिवराज एक अनुभवी अभिनेता हैं, यही वजह है कि हमने उनके खिलाफ एक अभिनेता को मैदान में उतारा है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Oct 2023 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story