कर्नाटक सरकार ने मंत्रियों के लिए एसयूवी खरीदने को मंजूरी दी, विवाद पर शिवकुमार बोले- इसमें क्या गलत है

कर्नाटक सरकार ने मंत्रियों के लिए एसयूवी खरीदने को मंजूरी दी, विवाद पर शिवकुमार बोले- इसमें क्या गलत है
  • राज्य में संभावित वित्तीय संकट के बीच
  • कैबिनेट मंत्रियों के लिए 33 हाई-एंड एसयूवी की खरीद को मंजूरी दे दी है।
  • कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने उठाए कदम

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। सरकार की कई गारंटी योजनाओं से सरकारी खजाने पर प्रति वर्ष 56,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ने से राज्य में संभावित वित्तीय संकट के बीच, कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने अपने कैबिनेट मंत्रियों के लिए 33 हाई-एंड एसयूवी की खरीद को मंजूरी दे दी है।

राज्य सरकार के इस फैसले से विवाद खड़ा हो गया है, खासकर ऐसे समय में जब कई कांग्रेस विधायक विकास गतिविधियों के लिए फंड रोकने का विरोध कर रहे हैं। विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार ने शुक्रवार को कहा कि मंत्रियों के लिए एसयूवी की खरीद में कुछ भी गलत नहीं है।

डिप्टी सीएम ने कहा, ''क्या गलत है? मंत्रियों को लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ती है और उनकी सुरक्षा का भी ख्याल रखना पड़ता है। अन्य राज्यों में चार्टर्ड फ्लाइट्स और हेलीकॉप्टर की सेवाएं उपलब्ध हैं। मैं आने-जाने के लिए नियमित कमर्शियल फ्लाइटों का उपयोग कर रहा हूं।''

राज्य सरकार सभी कैबिनेट मंत्रियों के लिए 9.9 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर टोयोटा इनोवा हाइब्रिड एसयूवी खरीदने जा रही है। सरकार ने टेंडर जारी करने से बचने के लिए कर्नाटक सार्वजनिक खरीद पारदर्शिता (केटीपीपी) अधिनियम के तहत 4 (जी) छूट प्रदान की है। प्रत्येक कार की कीमत करीब 39 लाख रुपये होगी।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Sep 2023 6:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story