आरएसएस से जुड़े नौकरशाहों की पहचान कर उन्हें किनारे लगाएगी कर्नाटक सरकार: सूत्र

आरएसएस से जुड़े नौकरशाहों की पहचान कर उन्हें किनारे लगाएगी कर्नाटक सरकार: सूत्र
K'taka govt to snub bureaucrats with RSS affiliations: Sources
  • कर्नाटक में कांग्रेस
  • आरएसएस नौकरशाहों पर गिरेगी गाज
  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023
डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार आरएसएस से जुड़े नौकरशाहों की पहचान करने और उनको तिरस्कार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और उनके डिप्टी डी.के. शिवकुमार को विभिन्न विभागों में उन अधिकारियों की सूची मिली है, जिनके आरएसएस के साथ घनिष्ठ संबंध हैं और जिन्हें पिछली भाजपा सरकार का समर्थन प्राप्त था। शिवकुमार ने भगवाकरण पर पुलिस विभाग को खुली चेतावनी दी है और नियम पुस्तिका का सख्ती से पालन करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं।

सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार को कांग्रेस आलाकमान से भी स्पष्ट निर्देश मिला है कि वह नौकरशाही से आरएसएस के हमदर्दों को बाहर करे। प्रमुख लक्ष्यों में से एक गृह विभाग है, जिसके माध्यम से भाजपा ने अपने हिंदुत्व के एजेंडे को अंजाम दिया और विपक्ष, मुख्य रूप से कांग्रेस नेताओं पर हमला किया। शिवकुमार ने राज्य के नांजे गौड़ा और उरी गौड़ा के नाम पर एक मुखौटा स्थापित करने की अनुमति देने के लिए पूर्व डीजीपी प्रवीण सूद को गिरफ्तार करने की मांग की है।

शिवकुमार ने कहा था कि बेंगलुरू-मैसूरु एक्सप्रेसवे को समर्पित करने के लिए प्रधान मंत्री मोदी की कर्नाटक यात्रा के दौरान, सूद ने नन्जे गौड़ा और उरी गौड़ा के नाम पर एक मुखौटा की अनुमति देकर इतिहास के विरूपण की अनुमति दी थी। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार होना चाहिए।

सूत्रों ने बताया कि संघ से जुड़े राज्य के शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारी जिन्होंने पाठ्यपुस्तक संशोधन किया, उच्च शिक्षा विभाग में वे जिन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) को सुगम बनाया, वित्त, शहरी विकास, बीबीएमपी, बीडीए और अन्य आकर्षक पदों पर जिन्हें आरएसएस की सिफारिश पर नियुक्त किया गया, जल्द ही उनका तबादला कर दिया जाएगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 May 2023 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story