खड़गे ने सरकारी नौकरियों में रिक्तियों को लेकर केंद्र पर निशाना साधा

खड़गे ने सरकारी नौकरियों में रिक्तियों को लेकर केंद्र पर निशाना साधा
Kharge attacks Centre over vacancies in govt jobs
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को सरकार में खाली पदों को नहीं भरने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा और उस पर दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाया। खड़गे ने कहा कि कुछ हजार नियुक्ति पत्र बांटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों की आंखों में केवल धूल झोंक रहे हैं। खड़गे ने ट्विटर पर लिखा, मोदी सरकार की प्राथमिकता रिक्त पदों को भरने की नहीं है। 2014 की तुलना में केंद्र सरकार में रिक्तियां दोगुनी हो गई हैं। सरकारी विभागों में लगभग 30 लाख पद खाली हैं।

सरकार पर कटाक्ष करते हुए खड़गे ने कहा, असंवेदनशील मोदी सरकार दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी, पिछड़ा वर्ग विरोधी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग विरोधी है। यही कारण है कि यह खाली पदों को नहीं भर रही है। कुछ हजार नियुक्ति पत्र बांटकर मोदीजी केवल वाहवाही बटोरने के प्रयास में युवाओं की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। सरकारी विभागों में खाली पदों को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार की आलोचना करती रही है।

रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) में दो लाख से अधिक नौकरियों में गिरावट को लेकर सरकार की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि पीएसयू भारत की शान हुआ करती थी और हर नौजवान का रोजगार का सपना थी और चंद पूंजीपति मित्रों के फायदे के लिए लाखों नौजवानों की उम्मीदों को कुचला जा रहा है। भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों का खंडन किया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Jun 2023 3:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story