अवतार की राजनीति: कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से कहा, आप मीर सादिक के अवतार हैं

कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से कहा, आप मीर सादिक के अवतार हैं
  • जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी का बयान
  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर बोला हमला
  • सिद्धारमैया को बताया मीर सादिक का अवतार

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर हमला बोलते हुए उन्हें मीर सादिक का अवतार बताया।

कुमारस्वामी ने सोशल मीडिया पर उन्हें "मीर सादिक का आधुनिक अवतार" करार दिया। सादिक टीपू सुल्तान के शासनकाल में मंत्री थे, जिन्होंने अंग्रेजों के साथ मिलकर साजिश रची थी। उनका नाम एक घोर गद्दार का प्रतीक है। गौरतलब है कि सिद्धारमैया और कुमारस्वामी के बीच पिछले कुछ सालों से बेहद कड़वे रिश्ते हैं और वे अक्सर एक-दूसरे पर हमला करते रहते हैं।

कुमारस्वामी के इस आरोप पर कि सिद्धारमैया भी जद (एस) सरकार के पतन का कारण थे, प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिद्धारमैया ने सोमवार को कहा कि "यह उस व्यक्ति की तरह है, जो नृत्य नहीं कर सकता और मंच को दोष देता है। उसी तरह वह व्यर्थ में आरोप लगा रहे हैं।"

साथ ही, मुख्यमंत्री द्वारा ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान क्रिकेट मैच देखने की कुमारस्वामी की आलोचना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि वह खेल के समर्थन में हैं और पूछा, "मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान वह वेस्टएंड होटल में क्यों ठहरे थे"। कुमारस्वामी ने कहा था कि सिद्धारमैया और कैबिनेट सहयोगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम का समर्थन करने के लिए वहां गए थे।

कुमारस्वामी ने उनकी टिप्पणियों पर आपत्ति जताते हुए कहा, “श्रीमान। सिद्धारमैया की कहावत 'जो नाच नहीं सकता, वह मंच पर दोष लगाता है' सही है। लेकिन प्रदर्शन से पहले मंच पर तोड़फोड़ करना कहां तक सही है? गठबंधन के साथ आपके विश्वासघात को क्या नाम दिया जाना चाहिए?”

कुमारस्वामी ने सवाल किया,“इरादा विश्वासघात करना था। आप मीर सादिक के पुनर्जन्म हैं और ये कलाएं उपयोगी हैं। आप इस बारे में इधर-उधर की बातें कर रहे हैं। क्या आप सच बताने से डरते हैं? खुलकर सामने आएं और बताएं कि आप ही वह शख्स हैं, जिसने जद(एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराया था। क्या आपके पास ताकत नहीं है?” .

कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया की आलोचना करते हुए कहा,“क्या मैं आपकी साजिशों को नहीं जानता?” क्या आपको लगता है कि आप ऐसे ही बच सकते हैं? आपके लक्षण मेरे लिए नए नहीं हैं।”

“मैंने पहले ही कई बार बताया था कि मैं वेस्टएंड होटल में क्यों था। लेकिन, क्या आप अपने द्वारा रची गई साजिशों के बारे में साझा करने के लिए तैयार हैं?” कुमारस्वामी ने सीएम सिद्धारमैया पर तंज कसा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Oct 2023 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story