विवादित बयान: लोकसभा अध्यक्ष ने भाजपा सांसद बिधूड़ी के खिलाफ शिकायत विशेषाधिकार समिति को सौंपी

लोकसभा अध्यक्ष ने भाजपा सांसद बिधूड़ी के खिलाफ शिकायत विशेषाधिकार समिति को सौंपी
  • भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी अपने बयानों की वजह से घिरे
  • बसपा सांसद दानिश अली पर दिया था विवादित बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की बसपा सांसद कुंवर दानिश अली के खिलाफ असंसदीय टिप्पणी को लेकर कई विपक्षी सांसदों द्वारा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखेे जाने के कुछ दिनों बाद उन्होंने शिकायतें विशेषाधिकार समिति को भेज दी हैं। सूत्रों के मुताबिक, स्पीकर बिरला ने दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सांसद बिधूड़ी के खिलाफ शिकायतें विशेषाधिकार समिति को भेज दी हैं। विशेषाधिकार समिति के अध्यक्ष भाजपा सांसद सुनील कुमार सिंह हैं। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने मामला विशेषाधिकार समिति को सौंपने के लिए बिरला को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, ''आज यह संभव हो सका, क्योंकि लोकसभा में भाजपा के पास बहुमत है। अन्यथा 2006 में पहली लोकसभा में राजद-जद(यू)-कांग्रेस के बीच जूते चले और माइक्रोफोन उखाड़कर लड़ाई की गई थी, 2012 में सोनिया गांधी का हमला, 2014 में तेलंगाना के गठन के समय हुए हंगामे में कई सांसद घायल हो गए थे, उस समय न तो समितियां बनीं और न ही किसी को सजा दी गई।'' बिधूड़ी ने संसद के विशेष सत्र के दौरान दानिश अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद विवाद शुरू हो गया था।

बिधूड़ी की टिप्पणी के बाद अली ने स्पीकर बिरला को पत्र लिखकर उनके मामले को विशेषाधिकार समिति को सौंपने के लिए कहा और उनसे मामले की जांच का आदेश देने का भी आग्रह किया था। यहां तक कि भाजपा ने लोकसभा में बसपा सांसद के खिलाफ असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करने के कारण पार्टी सांसद बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। बिधूड़ी की टिप्पणी से आक्रोश फैल गया और विपक्षी नेताओं ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और द्रमुक की कनिमोझी, एनसीपी की सुप्रिया सुले सहित कई अन्य विपक्षी दलों के सांसदों ने बिधूड़ी को संसद से निलंबित करने की मांग करते हुए कहा कि उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्‍द ऐसे थे, जिनका उच्‍चारण कोई संसद के अंदर या बाहर नहीं कर सकता।" स्पीकर बिरला ने सदन में बिधूड़ी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों को "गंभीरता से नोट" किया और उन्हें "कड़ी कार्रवाई" की चेतावनी देते हुए भविष्य में ऐसा आचरण दोहराने से मना किया। इस बीच, निशिकांत दुबे, रवि किशन और हरनाथ सिंह यादव समेत 11 भाजपा सांसदों ने स्पीकर को पत्र लिखकर अली पर उकसाने का आरोप लगाया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Sep 2023 3:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story