मध्य प्रदेश सरकार ने चयनित पटवारियों की नियुक्ति रोकी, सीएम शिवराज बोले : दोषियों को मिलेगी सजा

  • 9,000 से अधिक चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति की घोषणा की थी।
  • मध्य प्रदेश सरकार अभी तक इस पर गौर नहीं कर पाई है।
  • यह वही संस्था है जो 2013 में सामने आए व्यापमं घोटाले के केंद्र में थी।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार पटवारियों (राजस्व अधिकारी) की नियुक्ति में कथित 'अनियमितताओं' की जांच कराएगी और जो भी इसमें शामिल पाया जाएगा, उसे दंडित किया जाएगा।

उनका यह बयान ग्रुप 4 पटवारियों की भर्ती परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति की घोषणा के एक हफ्ते बाद आया है।शिवराज ने कहा, ''पटवारी भर्ती परीक्षा में थोड़ा संदेह हुआ तो मैंने तय किया कि नियुक्ति नहीं होगी, जांच होगी।''उन्होंने यह भी आश्‍वासन दिया कि यदि कोई "अनियमितता" पाई गई तो वह इसमें शामिल पाए गए लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

शिवराज ने कहा, "अगर कोई गलती पाई जाती है, तो 'मामा' (या मामा जैसा कि वह लोकप्रिय रूप से जाना जाता है) दोषियों को सही कर देंगे।"हालांकि इस मामले को सामने आए एक सप्ताह से अधिक समय हो गया है, क्योंकि यह पाया गया कि दस में से सात टॉपर एक विशेष परीक्षा केंद्र - भाजपा विधायक संजीव कुशवाह के स्वामित्व वाले ग्वालियर स्थित एनआरआई कॉलेज से थे, लेकिन मध्य प्रदेश सरकार अभी तक इस पर गौर नहीं कर पाई है। स्पष्ट करें कि वास्तव में मामले की जांच कौन कर रहा है?

15 मार्च से 26 अप्रैल के बीच आयोजित परीक्षा में लगभग 14 लाख छात्र उपस्थित हुए और परिणाम 30 जून को घोषित किए गए। मुख्यमंत्री चौहान ने पिछले सप्ताह इंदौर और भोपाल में उम्मीदवारों के बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद 9,000 से अधिक चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति की घोषणा की थी।

इस बीच, विभिन्न कोचिंग सेंटरों में दाखिला लेने वाले युवाओं, विशेष रूप से इंदौर और विपक्षी कांग्रेस की युवा शाखा द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, जबकि इनमें से किसी भी परीक्षा में चयनित नहीं होने वाले लोग अपनी आशंकाएं जता रहे हैं और मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (एमपी-ईएसबी) पर घोर अनियमितता का आरोप लगा रहे हैं। एसईबी मध्य प्रदेश सरकार के अधीन एक स्वायत्त निकाय है, जिसे राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के लिए परीक्षा आयोजित करने का काम सौंपा गया है। यह वही संस्था है जो 2013 में सामने आए व्यापमं घोटाले के केंद्र में थी।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 July 2023 5:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story