मणिपुर मुद्दे से भाजपा सरकार के निपटने के तरीके से एमएनएफ नेता नाखुश

मणिपुर मुद्दे से भाजपा सरकार के निपटने के तरीके से एमएनएफ नेता नाखुश
  • बीते 3 महीने से हिंसा की आग में जल रहा मणिपुर
  • मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के सांसद ने सरकार के प्रयासों को नाकाफी बताया
  • विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का किया समर्थन

डिजिटल डेस्क, आइजोल। लोकसभा में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के एकमात्र सदस्य सी. लालरोसांगा ने गुरुवार को कहा कि जातीय हिंसा से निपटने पर केंद्र और मणिपुर की भाजपा सरकारों के रवैये से उनकी पार्टी "बेहद नाखुश" है। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करते हैं।

लालरोसांगा की टिप्पणी तब आई जब एनडीए के सबसे पुराने सहयोगियों में से एक एमएनएफ ने "मणिपुर संकट से गलत तरीके से निपटने" को लेकर लोकसभा में विपक्षी इंडिया ब्लॉक द्वारा प्रायोजित अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने का फैसला किया है।

मणिपुर मुद्दे से बेहद नाराज लालरोसांगा और मिजोरम से एमएनएफ के एकमात्र राज्यसभा सदस्य के. वनलालवेना, नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हाल ही में हुई एनडीए सांसदों की बैठक में शामिल नहीं हुए थे।

फोन पर आईएएनएस से बात करते हुए, लालरोसांगा ने कहा, “जिस तरह से भाजपा सरकारों ने मणिपुर मुद्दे से निपटा है, उससे हम बेहद नाखुश हैं। मणिपुर में हमारे भाई-बहन हिंसा से बुरी तरह प्रभावित और परेशान हुए हैं।”

उन्होंने कहा कि एमएनएफ, जो असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाले कांग्रेस विरोधी नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) का सहयोगी भी है, प्रस्तावित समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का भी विरोध करता है। लालरोसांगा ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर मुख्यमंत्री और एमएनएफ अध्यक्ष ज़ोरमथांगा सहित मिजोरम में पार्टी नेतृत्व के साथ चर्चा की गई।

इस बीच, एमएनएफ के कई नेताओं और मिजोरम से पार्टी के दो सांसदों ने हाल ही में मणिपुर अशांति और यूसीसी जैसे मुद्दों पर एनडीए से समर्थन वापस लेने की इच्छा व्यक्त की है। हालाँकि, ज़ोरमथांगा ने हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी ने अभी तक भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से बाहर निकलने पर फैसला नहीं किया है।

मुख्यमंत्री, उनके कैबिनेट सहयोगियों और एमएनएफ विधायकों ने मणिपुर में हिंसा से प्रभावित कुकी-ज़ो आदिवासियों के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए 25 जुलाई को मिजोरम में गैर सरकारी संगठन समन्वय समिति द्वारा आयोजित 'एकजुटता मार्च' में भाग लिया था। 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के चुनाव इस साल के अंत में होंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story