लोकसभाा चुनाव 2024: चुनाव से पहले एनडीए को लगा बड़ा झटका, पशुपति पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफा

चुनाव से पहले एनडीए को लगा बड़ा झटका, पशुपति पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफा
  • लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को लगा बड़ा झटका
  • पशुपति पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफा
  • एलजेपी को एक भी सीट नहीं मिलने से नाराज थे पारस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इसी हफ्ते सोमवार को बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में सीटों के बंटवारे का एलान किया गया था। इस दौरान पशुपति पारस की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) को एक भी सीट नहीं मिली है। इसकी वजह से पार्टी चीफ पशुपति पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया है। पशुपति पारस ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह कहते हुए इस्तीफे का एलान किया कि उनके और उनकी पार्टी के साथ नाइंसाफी की गई है।

पशुपति पारस के साथ हुई नाइंसाफी

पशुपति पारस ने कहा, "मैंने लगन और वफादारी से एनडीए की सेवा की। लेकिन मेरे साथ व्यक्तिगत तौर पर नाइंसाफी हुई। आज भी मैं पीएम मोदी का शुक्रगुजार हूं। जितना बोलना था, उतना बोल दिया है। भविष्य की राजनीति हम अपनी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर तय करेंगे।"

पारस ने लिखा पीएम मोदी को लेटर

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना पद छोड़ने के एलान के साथ-साथ पशुपति पारस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक लेटर भी लिखा है। अपने इस लेटर में उन्होंने लिखा, "महोदय, आपको अवगत कराना है कि कुछ अपरिहार्य कारणों से मैं मंत्रिपरिषद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं. इस दौरान मंत्री परिषद के सदस्य के नाते मुझ पर अपना विश्वास जताने के लिए आपका धन्यवाद।"

बिहार में हो चुकी है सीट शेयरिंग

गौरतबल है कि बीते सोमवार (18 मार्च) को बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग की घोषणा की गई थी। इसके तहत सीट बंटवारे में भाजपा 17 सीटों और जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस दौरान पशुपति पारस के भतीजे चिराग पासवान की पार्टी लोकजनशक्ति को भी पांच सीटें दी गई। जबकि जीतनराम मांझी की पार्टी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल को एक-एक सीट मिली है। लेकिन पशुपति पारस की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है।

Created On :   19 March 2024 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story