केरल में आरएसएस नेता की हत्या के मामले में एसडीपीआई के 2 और कार्यकर्ता गिरफ्तार

2 more SDPI workers arrested in Kerala RSS leaders murder case
केरल में आरएसएस नेता की हत्या के मामले में एसडीपीआई के 2 और कार्यकर्ता गिरफ्तार
केरल केरल में आरएसएस नेता की हत्या के मामले में एसडीपीआई के 2 और कार्यकर्ता गिरफ्तार
हाईलाइट
  • 16 अप्रैल को हुई थी श्रीनिवासन की हत्या

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल पुलिस ने आरएसएस नेता श्रीनिवासन की हत्या के मामले में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए एसडीपीआई के दो कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। 16 अप्रैल को श्रीनिवासन की हत्या कर दी गई थी। उत्तर क्षेत्र के महानिरीक्षक अशोक यादव ने पलक्कड़ में मीडियाकर्मियों को बताया कि मामले का मुख्य अपराधी इकबाल पुलिस हिरासत में है। एक अन्य व्यक्ति, फयास भी हिरासत में है। इन दोनों के हिरासत में होने से मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या सात हो गई है।

अशोक यादव ने कहा कि फैयास दिवंगत एसडीपीआई नेता सुबैर का करीबी रिश्तेदार है। बता दें कि आरएसएस के स्थानीय नेता संजीत की हत्या के प्रतिशोध में 15 अप्रैल को आरएसएस के तीन कार्यकर्ताओं ने सुबैर की कथित तौर पर हत्या कर दी थी। सुबैर हत्याकांड में आरएसएस के तीन कार्यकर्ता पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं और पांच एसडीपीआई कार्यकर्ता, जो आरएसएस नेता श्रीनिवासन की हत्या के साजिशकर्ता थे, भी पुलिस हिरासत में हैं।

यादव ने मीडियाकर्मियों को बताया कि श्रीनिवासन की हत्या में सीधे तौर पर शामिल एसडीपीआई के अन्य कार्यकर्ताओं की पहचान कर ली गई है और पुलिस उन पर शिकंजा कस रही है। उन्होंने कहा कि इकबाल को हिरासत में लेना इस मामले में एक बड़ी सफलता है, क्योंकि उसने हत्या को अंजाम दिया था और अन्य हत्यारों का नेतृत्व किया था। इस बीच, पलक्कड़ जिले में पुलिस गश्त तेज कर दी गई है और पुलिस तमिलनाडु से जिले में आने वाले सभी वाहनों और पलक्कड़ से बाहर जाने वाले वाहनों की जांच कर रही है।

पलक्कड़ जिले में हत्याओं और जवाबी हत्याओं ने शांति का माहौल बिगाड़ दिया है। भाजपा ने मंगलवार को बिजली राज्य मंत्री के कृष्णनकुट्टी द्वारा बुलाई गई शांति बैठक का बहिष्कार किया। भाजपा केरल राज्य महासचिव सी. कृष्णकुमार ने बैठक का बहिष्कार करते हुए कहा कि आरएसएस नेता संजीत की हत्या के बाद कोई शांति बैठक नहीं हुई है, और भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं को केरल पुलिस से न्याय नहीं मिल रहा है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   24 April 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story