भवानीपुर सीट पर सबसे कम मतदान दर्ज, 6 घंटे में 35.9% हुई वोटिंग

भवानीपुर सीट पर सबसे कम मतदान दर्ज, 6 घंटे में 35.9% हुई वोटिंग
पश्चिम बंगाल उपचुनाव भवानीपुर सीट पर सबसे कम मतदान दर्ज, 6 घंटे में 35.9% हुई वोटिंग
हाईलाइट
  • भवानीपुर उपचुनाव में 6 घंटे में 35.9 प्रतिशत मतदान

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उपचुनाव में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को आकर्षित करने के चुनाव आयोग के प्रयासों के बावजूद गुरुवार दोपहर तक कम मतदान देखा गया। भवानीपुर विधानसभा सीट पर, जहां सुबह से ही मतदान के दौरान कुछ तनाव देखा गया है, उन तीन विधानसभा क्षेत्रों में सबसे कम मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया है।

भाजपा ने गुरुवार को चुनाव आयोग से दो राज्य मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी और फिरहाद हकीम के खिलाफ मतदाताओं को प्रभावित करने की शिकायत की और आयोग से चुनाव खत्म होने तक दो कैबिनेट मंत्रियों को नजरबंद रखने का आग्रह किया। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, तृणमूल के मंत्री मतदाताओं के पास जा रहे हैं और उन्हें तृणमूल कांग्रेस को वोट देने के लिए मजबूर कर रहे हैं और हमने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है।

इस बीच, भवानीपुर क्षेत्र के खालसा हाई स्कूल में उस समय मामूली हाथापाई हो गई, जब भाजपा समर्थकों ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस फर्जी मतदाताओं को मतदान केंद्र में धकेलने की कोशिश कर रही है। जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने बूथ में प्रवेश करने की कोशिश की, तो उन्हें टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रोक दिया और अंत में केंद्रीय बलों ने आकर भीड़ को तितर-बितर कर दिया।

भवानीपुर से भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने कहा, मैं आरोप लगाती रही हूं कि वे अलग-अलग जगहों पर अवैध रूप से जमा हो रहे हैं और अब वे गलत मतदाताओं को बूथ में धकेल रहे हैं। शाम चार बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मित्रा इंस्टीट्यूशन में अपना वोट डाल सकती हैं। दोपहर एक बजे तक राज्य के तीन विधानसभा उपचुनावों में इस निर्वाचन क्षेत्र में सबसे कम मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया है। भारत निर्वाचन आयोग के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, हाई-प्रोफाइल विधानसभा क्षेत्र में दोपहर 1 बजे तक केवल 35.9 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वहीं मुर्शिदाबाद जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों जंगीपुर और समसेरगंज में क्रमश: 53.7 और 57.1 प्रतिशत मतदान हुआ।

(आईएएनएस)

Created On :   30 Sep 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story