तमिलनाडु के 1,000 साल पुराने 80 मंदिरों की होगी मरम्मत

80 temples of 1,000 years old in Tamil Nadu to be repaired
तमिलनाडु के 1,000 साल पुराने 80 मंदिरों की होगी मरम्मत
तमिलनाडु तमिलनाडु के 1,000 साल पुराने 80 मंदिरों की होगी मरम्मत
हाईलाइट
  • राज्य सरकार हिंदुओं के खिलाफ नहीं

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती (एचआर एंड सीई) विभाग 80 मंदिरों की मरम्मत करेगा, जो 1,000 साल से ज्यादा पुराने हैं।

विभाग के मंत्री पी.के. शेखर बाबू ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि राज्य सरकार हिंदुओं के खिलाफ नहीं है जैसा कि राजनीतिक लाभ के लिए कहा जा रहा है।

मंत्री ने कहा कि राज्य के छह मंदिरों को 27.70 करोड़ रुपये की लागत से राजगोपुरम (टॉवर गेटवे) मिलेंगे और 10 और मंदिरों में अन्नदानम (भोजन दान) शुरू किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि 11 करोड़ रुपये की लागत से 14 मंदिरों में नए अन्नधानम हॉल का निर्माण किया जाएगा, और यह भी कहा कि सभी भक्तों को प्रसादम प्रदान करने की योजना को पांच और मंदिरों तक बढ़ाया जाएगा।

तमिलनाडु पुलिस के आइडल थेफ्ट विंग द्वारा प्राप्त मूर्तियों को एक मेगा आइकन डिस्प्ले और सांस्कृतिक केंद्र में प्रदर्शित किया जाएगा। विभाग के अनुसार केंद्र में एक आध्यात्मिक पुस्तकालय, एक छोटा सभागार, एक किताबों की दुकान और एक प्रकाशन केंद्र भी होगा। विभाग ने बयान में यह भी कहा कि कोविल पथगाई के सुंदरराजा पेरुमल मंदिर में एक मेगा गोशाला स्थापित की जाएगी और इस परियोजना के लिए 20 करोड़ रुपये की राशि निर्धारित की गई थी। इसके अलावा, विभाग 20 करोड़ रुपये की लागत से 121 मौजूदा गोशालाओं का उन्नयन भी करेगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 May 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story