आम आदमी पार्टी विधायक ने चुनाव लड़ने से किया इंकार

Aam Aadmi Party MLA refuses to contest elections
आम आदमी पार्टी विधायक ने चुनाव लड़ने से किया इंकार
 Punjab Election 2022: आम आदमी पार्टी विधायक ने चुनाव लड़ने से किया इंकार
हाईलाइट
  • विधायक संधू अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयान देते रहें हैं
  • आम आदमी पार्टी से मोहाली के खरड़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक है कंवर संधू
  • पंजाब में आम आदमी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनावी बिगुल फूंक दिया हैं। कई मुद्दों को लेकर केजरीवाल ने पंजाब सरकार के ऊपर आरोप भी लगाये हैं। वहीं  विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ही आम आदमी पार्टी से मोहाली के खरड़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक कंवर संधू ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैंसला किया है। विधायक संधू अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयान देते रहें हैं । आप ने 2018 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए संधू को निलंबित कर दिया था।

अपने फेसबुक पेज पर संधू ने कहा कि उनके पास किसी भी दल में शामिल होने का विकल्प है। लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे ""क्या मुझे किसी पारंपरिक पार्टी में शामिल होना चाहिए जैसा कि मेरे कुछ सहयोगियों ने किया है? यह विकल्प मेरे पास है और मेरे पास एक से अधिक विकल्प हैं,उन्होनें कहा  मैंने इसके बारे में विस्तार से सोचा हैं। और सोशल मीडिया पर भी मेरे किसी पार्टी मे शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। संधू ने आगे कहा कि वह किसी पार्टी में शामिल होना नहीं चाहते हैं।  मेरी अंतरात्मा मुझे पार्टी बदलने की इजाजत नहीं देती. मैं साफ कर देता हूं कि मैं किसी पारंपरिक पार्टी में शामिल नहीं हो रहा हूं।

साथ ही उन्होने यह भी कहा अगर कोई चौथा मोर्चा होता हैं  तब मैं इस पर विचार कर सकता हूं पर इसकी संभावना नहीं है। किन्तु  मैं सार्वजनिक जीवन में सक्रिय रहूंगा। संधू ने आगामी विधान सभा विधानसभा चुनाव को लेकर भी कहा कि मैं चुनाव नहीं लडूंगा और चुनाव लडने का कोई इरादा भी नहीं हैं।  

 आपको बता दें पंजाब में आम आदमी पार्टी ने  2017 के विधानसभा चुनाव में 20  सीटों पर जीत दर्ज की थी. लेकिन पार्टी की कार्यशैंली पर असहमति जताकर अधिकतर विधायकों ने पार्टी छोड़ दिया हैं। आम आदमी पार्टी पहले ही अपने बाकी बचे 10 विधायकों को दोबारा चुनाव मैदान में उतारने का फैंसला कर चुकी हैें। 

Created On :   3 Dec 2021 2:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story