भाजपा के सांप और सीढ़ी के खेल में आप नेताओं को सांप के रूप में दिखाया गया

AAP leaders were shown as snakes in BJPs snake and ladder game
भाजपा के सांप और सीढ़ी के खेल में आप नेताओं को सांप के रूप में दिखाया गया
नई दिल्ली भाजपा के सांप और सीढ़ी के खेल में आप नेताओं को सांप के रूप में दिखाया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा की दिल्ली इकाई ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में कुसुमपुर पहाड़ी, जय हिंद शिविर और जेजे बंधु शिविर के बच्चों को सांप और सीढ़ी का खेल वितरित किया, जिसमें आम आदमी पार्टी के नेताओं को सांप के रूप में दिखाया गया है। इस विशेष रूप से छपे सांप-सीढ़ी के खेल में, कथित घोटालों और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार की कथित भ्रामक घोषणाओं को गरीब लोगों को काटने वाले सांप के रूप में चित्रित किया गया है, जबकि केंद्र की नीतियों को दलित उत्थान के लिए सीढ़ी के रूप में दिखाया गया है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने झुग्गी सम्मान यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है, जो आयुष्मान भारत और जन धन योजना जैसी योजनाओं से स्पष्ट है। भगवा पार्टी ने विशेष रूप से, इस विवादास्पद चार्ट की 1 लाख से अधिक प्रतियां छापी हैं। गुप्ता ने कहा कि उन्होंने सभी भाजपा पार्षदों को स्लम क्षेत्रों में कैरम बोर्ड और शतरंज आदि जैसे इनडोर खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए कहा है, क्योंकि उनमें से अधिकांश बिना खेल के मैदान के हैं। उन्होंने कहा कि यह युवाओं के मानसिक विकास में अहम भूमिका निभाएगा।

जैसा कि अगले साल एमसी के चुनाव होने हैं, भगवा पार्टी दिल्ली में मौजूदा सरकार का मुकाबला करने के लिए पहले से ही अपनी आस्तीनें चढ़ा रही है। इस बार उन्होंने मोदी सरकार के विकास कार्यो को बढ़ावा देने के लिए चुना है - सबसे पहले गरीब से गरीब व्यक्ति जो झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे हैं। दिल्ली भाजपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा झुग्गी में रहने वाले अंतिम व्यक्ति के आर्थिक उत्थान के लिए काम करेगी, साथ ही वहां रहने वाले युवाओं और बच्चों के शारीरिक विकास के लिए खेलों, खासकर इनडोर खेलों को बढ़ावा देगी। बंधु कैंप, वसंत कुंज में भी झुग्गीवासियों की एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें 47 परिवारों को उज्‍जवला गैस कनेक्शन और प्रशंसा पत्र वितरित किए गए। दो दिन पहले शुरू हुए इस अभियान झुग्गी सम्मान यात्रा को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

(आईएएनएस)

 

Created On :   17 Oct 2021 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story