सिसोदिया को तिहाड़ की जेल नंबर एक में रखे जाने पर आप ने जताई आपत्ति

AAP objected to Sisodia being kept in Tihar jail number one
सिसोदिया को तिहाड़ की जेल नंबर एक में रखे जाने पर आप ने जताई आपत्ति
राजनीति सिसोदिया को तिहाड़ की जेल नंबर एक में रखे जाने पर आप ने जताई आपत्ति
हाईलाइट
  • सिसोदिया को तिहाड़ की जेल नंबर एक में रखे जाने पर आप ने जताई आपत्ति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आबकारी नीति मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा मनीष सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री को तिहाड़ की जेल नंबर एक में रखे जाने पर बुधवार को आपत्ति जताई।

सिसोदिया को जहां जेल नंबर 1 में रखा गया है, वहीं आप के सत्येंद्र जैन को तिहाड़ की जेल नंबर 7 में रखा गया है। जेल नंबर 1 तिहाड़ परिसर में सबसे पुरानी है। पूर्व डिप्टी सीएम जेल नंबर 1 के वार्ड नंबर 9 में कुछ खूंखार अपराधियों के साथ पड़ोसी के रूप में बंद हैं।

बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कथित आप नेता संजय सिंह ने कहा, आज होली के पावन पर्व पर बीजेपी की दुश्मनी आप से इस कदर बढ़ गई है कि शिक्षा का मॉडल देने वाले मनीष सिसोदिया को जेल में ऐसे खूंखार अपराधियों के बीच रखा गया है कि उनकी हत्या का डर है।

सिंह ने आगे पूछा कि जब कोर्ट का आदेश है कि उन्हें विपासना सेल में रखा जाए तो कोर्ट के आदेश का पालन क्यों नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहली बार आए किसी भी कैदी को जेल नंबर एक में नहीं रखा जाता है।

सिंह ने कहा, पहले हमारे स्वास्थ्य मंत्री और अब हमारे शिक्षा मंत्री को सलाखों के पीछे डाल दिया गया है। सीबीआई ने लगातार छापेमारी की लेकिन कुछ नहीं मिला। चार्जशीट में सिसोदिया का नाम तक नहीं है, फिर भी उन्हें मुख्य साजिशकर्ता के रूप में नामित किया गया है।

आप नेता ने कहा, मैं जेल अधिकारियों को भी चेतावनी देना चाहता हूं कि वे भाजपा की साजिश में न फंसें। जेल में कई हत्याएं हुई हैं, इसलिए हमें उनकी हत्या की आशंका है।

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, कोर्ट के आदेश से मनीष सिसोदिया को विपासना सेल में रखा जाना था, लेकिन उन्हें इतने खतरनाक अपराधियों के साथ क्यों रखा जा रहा है। आज हमारे बीच मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन नहीं हैं लेकिन हमें ज्यादा चिंता इस बात की है कि क्या केंद्र सरकार राजनीतिक हत्याओं की साजिश रचेगी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी। 

Created On :   8 March 2023 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story