योगी को कड़ी टक्कर देने 'आप' ने की बड़ी तैयारी

Uttar Pradesh Elections: AAP started preparations for UP elections vigorously
योगी को कड़ी टक्कर देने 'आप' ने की बड़ी तैयारी
आप की दस्तक योगी को कड़ी टक्कर देने 'आप' ने की बड़ी तैयारी
हाईलाइट
  • आप ने जोर-शोर से शुरू की यूपी चुनाव की तैयारी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले ही वहां मुकाबला रोचक होता नजर आ रहा है। कांग्रेस के लगातार पिछड़ने के बाद आम आदमी पार्टी को वहां खुद के लिए संभावाएं नजर आने लगी हैं। यही वजह है कि आप ने वहां अपनी जमीन तलाशना शुरू कर दी है। और मुकाबले को योगी बनाम केजरीवाल बनाने की पूरी कोशिश शुरू हो चुकी है। 

आम आदमी पार्टी (आप) हाल के उत्तर प्रदेश पंचायत चुनावों के नतीजों से उत्साहित है, जिसमें उन्होंने लगभग 40 लाख वोट हासिल किए हैं, अब वह अगले साल की शुरूआत में राज्य के विधानसभा चुनावों में अपनी शुरूआत की तैयारी में जुट गई है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, आप की अगले दो महीनों के भीतर सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक प्रभारी नियुक्त करने की योजना है। पार्टी की महिला विंग और छात्र विंग द्वारा प्रमुख कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आप सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि 2020 के विकास दुबे कांड से जुड़ी कम से कम चार महिलाओं को अवैध रूप से बंधक बनाने को लेकर महिला विंग ने विरोध शुरू कर दिया है। बेरोजगारी को लेकर भी युवा मोर्चा पदयात्रा करेगा।

पंचायत चुनाव में महज 50 फीसदी सीटों पर चुनाव लड़ने के बावजूद आप को 40 लाख वोट मिले या इन सीटों पर कुल वोटों का करीब 8-10 फीसदी वोट मिला। हम कांग्रेस से आगे थे और स्पष्ट रूप से उत्तर प्रदेश में आप की मौजूदगी है और लोग हमें पहचानने लगे हैं। अभी से ही सभी बूथों पर पदाधिकारियों को रखकर हम यह सुनिश्चित करेंगे कि स्थानीय स्तर पर हमारे लोगों की पहचान हो। पार्टी एक महीने तक चलने वाले कार्यक्रम में कम से कम एक करोड़ सदस्यों को नामांकित करने के अपने कार्यक्रम को भी आगे बढ़ा रही है।

आप सांसद ने कहा कि प्रत्येक बूथ के लिए एक अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा, जबकि प्रत्येक 20 बूथ के लिए एक सेक्टर अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी। एक बूथ अध्यक्ष, सेक्टर अध्यक्ष और एक प्रखंड अध्यक्ष के साथ त्रिस्तरीय व्यवस्था स्थापित की जाएगी। हमने बेहतर प्रबंधन के लिए यूपी को छह क्षेत्रों में विभाजित किया है, जिसमें पश्चिम, ब्रज, काशी, अवध, बुंदेलखंड और पूर्वांचल शामिल हैं। हमें सभी विधानसभाओं में पार्टी कार्यालय खोलने में सक्षम होना चाहिए। इसके साथ, एक दीवार लेखन और मिस्ड कॉल अभियान होगा। दीवार लेखन में यूपी में भी केजरीवाल का नारा होगा।

सिंह उत्तर प्रदेश में सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं, नियमित रूप से मुद्दों को उठा रहे हैं और महत्वपूर्ण मुद्दों पर सत्तारूढ़ भाजपा का सामना कर रहे हैं। उन्होंने पिछले एक साल में राज्य भर में बड़े पैमाने पर यात्रा की है।

 

आईएएनएस

Created On :   21 Aug 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story