दिल्ली मेयर चुनाव से पहले आप कार्यकर्ताओं की पुलिस से हुई नोकझोंक

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दिल्ली एमसीडी चुनाव दिल्ली मेयर चुनाव से पहले आप कार्यकर्ताओं की पुलिस से हुई नोकझोंक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के सिविक सेंटर स्थित एमसीडी सदन में मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव हो रहा है। बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता के एमसीडी सदन में अंदर जाने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। आप कार्यकर्ताओं की पुलिस से इसको लेकर जमकर नोकझोंक भी हुई।

एमसीडी सदन की पिछली तीन बैठकों में एल्डरमैन के वोटिंग राइट्स को लेकर हुए हंगामे के चलते चुनाव नहीं हो पाया था। लेकिन बुधवार को चुनाव शुरू होने से पहले ही आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं की सिविक सेंटर परिसर में पुलिस के साथ नोकझोंक हो गई। बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता के एमसीडी सदन में अंदर जाने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए एमसीडी सदन में अंदर जाने की कोशिश की जिससे उनकी पुलिस के साथ नोकझोंक हो गई। आप कार्यकर्ताओं का कहना था कि बिजेंद्र गुप्ता को एमसीडी सदन से बाहर करो। क्योंकि वह न तो पार्षद हैं और न ही विधायक।

आपको बता दें कि अब तक आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच चल रही खींचतान की वजह से तीन बार बुलाई गई एमसीडी सदन की बैठक स्थगित हो चुकी है। इसके बाद आप की मेयर कैंडिडेट शैली ओबेरॉय ने सुप्रीम कोर्ट से चुनाव कराने की गुहार लगाई थी। उन्होंने एल्डरमैन के वोटिंग के अधिकार को भी चुनौती दी थी। इसमें सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए स्पष्ट किया कि एल्डरमैन को वोटिंग का अधिकार नहीं है, इसलिए वो मेयर चुनाव की प्रक्रिया से दूर रहेंगे।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Feb 2023 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story