नीतीश से मुलाकात के बाद प्रशांत किशोर ने लिखी दिनकर की कविता की पंक्तियां, निकाले जा रहे मायने

After meeting Nitish, Prashant Kishor wrote lines of Dinkars poem, meaning being extracted
नीतीश से मुलाकात के बाद प्रशांत किशोर ने लिखी दिनकर की कविता की पंक्तियां, निकाले जा रहे मायने
बिहार सियासत नीतीश से मुलाकात के बाद प्रशांत किशोर ने लिखी दिनकर की कविता की पंक्तियां, निकाले जा रहे मायने

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुलाकात को लेकर अभी चर्चा चल ही रही थी कि गुरुवार को किशोर ने दिनकर की एक कविता की दो पंक्तियां लिखकर यह संकेत दे दिए की उनका जदयू के पास जाना आसान नहीं है। प्रशांत किशोर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से गुरुवार को दिनकर की कविता की दो पंक्ति लिखी,

तेरी सहायता से जय तो मैं अनायास पा जाऊंगा, आने वाली मानवता को, लेकिन, क्या मुख दिखलाऊंगा? - दिनकर। प्रशांत किशोर के ट्वीट को नीतीश कुमार के साथ पुनर्मिलन की अटकलों के खंडन के रूप में देखा जा सकता है। उल्लेखनीय है कि किशोर को 2018 में जद (यू) में शामिल किया गया था और हफ्तों के भीतर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर पदोन्नत किया गया था। हालांकि बाद में नीतीश के साथ उनका मनमुटाव हो गया और वे अलग हो गए।

फिलहाल, प्रशांत किशोर बिहार में जन सुराज यात्रा पर हैं और वे बिहार के मुख्यमंत्री पर लगातार निशाना साध रहे हैं। इस बीच, मंगलवार की रात प्रशांत किशोर मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इसके बाद दोनों के बाद पुनर्मिलन की चर्चा शुरू हो गई।

इस मुलाकात के बाद बुधवार को जब नीतीश कुमार से संवाददाताओं ने पूछा तो उन्होंने कहा कि यह एक सामान्य बैठक थी। इसमें बहुत कुछ नहीं था। उन्हें पवन वर्मा द्वारा लाया गया था जो कुछ दिन पहले भी मुझसे मिले थे। उन्होंने रणनीतिकार के प्रति किसी भी तरह की कड़वाहट से इनकार किया था। उन्होंने कहा पुरानी पहचान है, किसी से मिलने में क्या दिक्कत है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story