जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में राबड़ी के बाद अब लालू यादव से पूछताछ करने पंहुची CBI की टीम

After Rabri, now CBI team has reached to interrogate Lalu Yadav in the matter of giving job in exchange of land.
जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में राबड़ी के बाद अब लालू यादव से पूछताछ करने पंहुची CBI की टीम
सीबीआई के जाल में फंसे लालू! जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में राबड़ी के बाद अब लालू यादव से पूछताछ करने पंहुची CBI की टीम

डिजिटल डेस्क,पटना।  जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करने सीबीआई की टीम उनके घर पंहुच चुकी है। बता दें कि, एक दिन पहले ही सीबीआई ने उनकी पत्नि राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। सोमवार को CBI की टीम ने इस मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पटना स्थित उनके आवास पर पूछताछ की थी। इस मामले में सभी आरोपियों को राउज एवेन्यू कोर्ट ने पेश होने के लिए समन भी जारी किया  है। जिन्हें 15 मार्च को कोर्ट में पेश होना है।

वहीं, पूछताछ को लेकर जानकारी देते हुए सीबीआई के अधिकारियो ने बताया कि राबड़ी देवी के घर की कोई तलाशी नहीं ली गई और न ही छापा मारा गया है। जांच एजेंसी की टीम उनसे पूछताछ करने के लिए उनके आवास पर गई थी।

क्या है पूरा मामला

मामला लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में कथित तौर पर 'ग्रुप-डी' की नौकरी दिए जाने के एवज में उनके परिवार को तोहफे में जमीन दे कर या जमीन बेचने से संबंधित है। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि मुंबई, कोलकाता, जबलपुर, जयपुर और हाजीपुर में स्थित रेलवे के विभिन्न जोन में कुछ लोगों को 2004-2009 के बीच रेल मंत्री रहते हुए ग्रुप-डी पदों पर नियुक्त किया गया। जिसके बदले में नौकरी पाने वाले लोगों ने या उनके परिजनों ने लालू प्रसाद यादव और एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी को अपनी जमीन दे दी। इस कंपनी का स्वामित्व लालू प्रसाद यादव के परिवार ने बाद में अपने हाथों में ले लिया था। इसके बदले में उन लोगों ने या उनके परिवार के सदस्यों ने लालू यादव और एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के नाम पर अपनी जमीन दी। बाद में इस कंपनी का स्वामित्व प्रसाद के परिवार के सदस्यों ने अपने हाथ में ले लिया था।

Created On :   7 March 2023 6:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story