उत्तर प्रदेश राजनीति: लखीमपुर में अखिलेश बोले, सपा सरकार बनने पर मिलेगा दो-दो करोड़ का मुआवजा

October 7th, 2021

हाईलाइट

  • लखीमपुर में अखिलेश बोले, सपा सरकार बनने पर मिलेगा दो-दो करोड़ का मुआवजा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में रविवार को हुए बवाल के बाद मामले में सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल और प्रियंका के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव गुरुवार को किसान और पत्रकार के परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे। कहा कि उन्होंने सरकार से मुआवजे के लिए दो करोड़ की मांग की थी। यदि पूरी नहीं हुई तो सपा सरकार आने पर पूरी करेंगे।

लखीमपुर के तिकुनिया में हुई घटना के पांचवें दिन आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2022 में अगर सपा सरकार बनी तो पीड़ित परिवारों को दो-दो करोड़ की आर्थिक मदद और नौकरी दी जाएगी। अखिलेश ने पीड़ित परिवारों से कहा कि यूपी सरकार मदद नहीं करती है तो सपा सरकार बनने पर पूरी मदद की जाएगी।

अखिलेश पलिया के किसान लवप्रीत और निघासन में पत्रकार रमन के परिजनों से मिलने पहुंचे थे। परिजनों को सांत्वना देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि अजय मिश्रा के केंद्रीय मंत्री पद पर रहने तक निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती। सरकार की भूमिका पर भी उन्होंने सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जब गृह राज्य मंत्री के परिवार वाले ही कांड कर रहे हैं, तो जान लीजिए भाजपा कैसी है। अगर सरकार आश्रितों को नौकरी दे देती है तो ठीक है नहीं तो सत्ता में आने पर हम नौकरी का वादा पूरा करेंगे।

अखिलेश यादव किसान लवप्रीत और पत्रकार रमन के परिजनों के से बातचीत के बाद धौरहरा के किसान नक्षत्र सिंह के घर के लिए रवाना हो गए। आपको बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार दोपहर 12 बजे लखीमपुर खीरी पहुंचे थे। अखिलेश के काफिले के साथ जा रहे स्थानीय नेताओं को पुलिस ने एलआरपी चौराहे पर ही रोक लिया। इसको लेकर स्थानीय नेताओं की पुलिस से जमकर नोंकझोंक भी हुई पर पुलिस ने किसी को आगे नहीं जाने दिया।

(आईएएनएस)