अखिलेश ने शुरू किया पार्टी का सदस्यता अभियान

Akhilesh started the partys membership drive
अखिलेश ने शुरू किया पार्टी का सदस्यता अभियान
उत्तरप्रदेश अखिलेश ने शुरू किया पार्टी का सदस्यता अभियान

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपनी पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत की।सपा अध्यक्ष ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता सदस्यों को नामांकित करने और पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों का प्रसार करने के लिए ग्रामीण इलाकों में पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी का सदस्यता अभियान अन्य राज्यों में चलाया जाएगा, जहां पार्टी की एक इकाई है।माना जा रहा है कि सदस्यता अभियान 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में है। पार्टी हाल ही में दो लोकसभा सीटों, रामपुर और आजमगढ़ में चुनाव हार गई है, जिसे उनका गढ़ माना जाता था।

उन्होंने कहा, हमारी पार्टी के नेता और चुनाव लड़ने वाले सदस्यता अभियान का नेतृत्व करेंगे। मैं गांवों में भी जाऊंगा। अपना आधार बढ़ाने और लोकतंत्र को बचाने की जरूरत है।एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि उन्होंने उपचुनाव में प्रचार नहीं किया क्योंकि उन्हें उनकी पार्टी के नेताओं ने आश्वासन दिया था कि वे आसानी से सीटें जीत लेंगे।

उन्होंने कहा, हमें नहीं पता था कि प्रशासन इतनी बड़ी भूमिका निभाएगा और लोगों को वोट डालने से रोकेगा।उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान समाप्त होने के बाद पार्टी इकाइयों का पुनर्गठन होगा।सपा अध्यक्ष ने हाल ही में कार्यकारी निकायों, विंग और फ्रंटल संगठनों सहित सभी पार्टी इकाइयों को भंग कर दिया था।एक अन्य सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार को 100 दिनों में अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करने के बजाय पिछले पांच साल और 100 दिनों में अपने काम के बारे में बात करनी चाहिए।उन्होंने कहा, इस सरकार में, उपमुख्यमंत्री डॉक्टरों के तबादले पर सवाल उठा रहे हैं, भले ही वह अस्पतालों में छापेमारी कर रहे हों।उन्होंने पूछा, इस सरकार में वास्तव में बैक सीट ड्राइविंग कौन कर रहा है?

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story