अमित शाह ने डिप्टी सीएम का पद स्वीकार करने के लिए देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई

Amit Shah congratulates Devendra Fadnavis for accepting the post of Deputy CM
अमित शाह ने डिप्टी सीएम का पद स्वीकार करने के लिए देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई
नई दिल्ली अमित शाह ने डिप्टी सीएम का पद स्वीकार करने के लिए देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई
हाईलाइट
  • पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने व्यक्तिगत तौर पर भी फडणवीस से राज्य में डिप्टी सीएम बनने का आग्रह किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार करने के लिए देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है। अमित शाह ने उपमुख्यमंत्री बनने के लिए फडणवीस के तैयार हो जाने की जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के कहने पर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है।

शाह ने इस फैसले के लिए फडणवीस को बधाई देते हुए आगे कहा, यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा व सेवाभाव का परिचायक है। इसके लिए मैं उन्होंने हृदय से बधाई देता हूं। आपको बता दें कि, एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा करते हुए फडणवीस ने यह ऐलान भी किया था कि वो व्यक्तिगत तौर पर सरकार में शामिल नहीं होंगे लेकिन पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें उपमुख्यमंत्री के तौर पर सरकार में शामिल होने का निर्देश दिया।

यहां तक कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने व्यक्तिगत तौर पर भी फडणवीस से राज्य में डिप्टी सीएम बनने का आग्रह किया। इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके देवेंद्र फडणवीस ने इस बार एकनाथ शिंदे- भाजपा सरकार में उपमुख्यमंत्री के तौर पर शामिल होना स्वीकार कर लिया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story