एंटनी के नेतृत्व वाली समिति थॉमस के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश करेगी : केसी वेणुगोपाल

Antony-led committee will recommend action against Thomas: KC Venugopal
एंटनी के नेतृत्व वाली समिति थॉमस के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश करेगी : केसी वेणुगोपाल
केरल एंटनी के नेतृत्व वाली समिति थॉमस के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश करेगी : केसी वेणुगोपाल
हाईलाइट
  • अंतिम निर्णय पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी लेंगी

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने रविवार को कहा कि पार्टी की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के वरिष्ठ नेता ए.के. एंटनी प्रो. के.वी. थॉमस के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश करेंगे। वेणुगोपाल ने कन्नूर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अनुशासनात्मक समिति की सिफारिश के आधार पर अंतिम निर्णय पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी लेंगी।

उन्होंने कहा कि के.वी. थॉमस पार्टी के सदस्य हैं और उनके खिलाफ अनुशासन समिति की सिफारिश पर पार्टी अध्यक्ष को कार्रवाई करनी होती है। केरल के कांग्रेस नेता माकपा की 23वीं पार्टी कांग्रेस के हिस्से के रूप में आयोजित केंद्र-राज्य संबंधों पर एक संगोष्ठी में भाग लेने के बाद थॉमस को तत्काल हटाने की मांग कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन, विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन, पूर्व विपक्षी नेता रमेश चेन्नीथला और कई नेताओं ने केवी थॉमस को पार्टी से तत्काल हटाने की मांग की है।

माकपा ने अपने 23वें अधिवेशन के दौरान केंद्र-राज्य संबंधों पर संगोष्ठी में कांग्रेस नेता डॉ. शशि थरूर और प्रो. के.वी. थॉमस को आमंत्रित किया था। के. सुधाकरन ने तुरंत दोनों नेताओं को भाग न लेने की सूचना दी और यहां तक कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इस मामले में हस्तक्षेप किया और नेताओं से कहा कि वे भाग न लें। शशि थरूर पीछे हट गए, लेकिन के.वी. थॉमस ने शनिवार को संगोष्ठी में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की प्रशंसा की और कहा कि वह केरल में एलडीएफ सरकार की विवादास्पद के-रेल परियोजना के समर्थन में हैं, जिसके खिलाफ विपक्षी कांग्रेस लगातार प्रचार कर रही है। संगोष्ठी के तुरंत बाद सुधाकरन ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर के.वी. थॉमस को पार्टी से हटाने की सिफारिश की।

के.सी. वेणुगोपाल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, कांग्रेस एक अखिल भारतीय पार्टी है और स्थानीय मुद्दों पर पार्टी राज्य नेतृत्व की सिफारिशों को सुनती है। केरल में, कांग्रेस माकपा के साथ एक कड़वी राजनीतिक लड़ाई में लगी हुई है और माकपा की संगोष्ठी में शामिल होने वाले कांग्रेस नेता समाज और पार्टी कार्यकर्ताओं को गलत संदेश देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि तेलंगाना में भी स्थानीय कांग्रेसी के. चंद्रशेखर राव और उनकी टीआरएस के खिलाफ हैं और एआईसीसी तेलंगाना पर निर्णय लेते समय हमेशा स्थानीय नेतृत्व की राय लेती है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   10 April 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story