Farmers Protest: अरविंद केजरीवाल ने कहा, कल किसानों के साथ करेंगे एक दिन का उपवास

Arvind Kejriwal says will fast in support of farmers tomorrow
Farmers Protest: अरविंद केजरीवाल ने कहा, कल किसानों के साथ करेंगे एक दिन का उपवास
Farmers Protest: अरविंद केजरीवाल ने कहा, कल किसानों के साथ करेंगे एक दिन का उपवास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन का आज 18वां दिन है। किसान नेताओं की रविवार को हुई बैठक में फैसला किया गया कि किसान कल अनशन पर बैठेंगे। जो किसान जिस नाके पर प्रदर्शन कर रहे है वो वहीं से भूख हड़ताल पर बैठेंगे। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसानों के एक दिन के उपवास का समर्थन किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा, आम आदमी पार्टी इस उपवास का पूरा समर्थन करती है। 

केजरीवाल ने कहा, मैं आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और सभी देश वासियों से निवेदन करता हूं कि वो किसानों के समर्थन में एक दिन का उपवास रखे। मैं भी कल अपने किसान भाइयों के साथ उपवास रखूंगा।  केजरीवाल ने कहा, केंद्र सरकार के कई मंत्री और भाजपा नेता किसानों को एंटी नेशनल बोल रहे हैं। जिन सैनिक, डॉक्टर्स, खिलाड़ी, सिंगर ने देश का नाम रोशन किया क्या वो एंटी नेशनल है? मैं भाजपा नेताओं से कहना चाहता हूं इस देश के किसानों को एंटी-नेशनल कहने की हिम्मत मत करना।

 

 

बता दें कि किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बड़ी संख्या में किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। पंजाब और हरियाणा के बाद अब राजस्थान के किसान भी दिल्ली पहुंच रहे हैं, जिन्हें रोकने के लिए हरियाणा बॉर्डर पर भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है। कृषि कानून को लेकर अभी तक सरकार से सुलह की हर कोशिश नाकाम हो चुकी है। हालांकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पहल पर नोएडा के चिल्ला बॉर्डर से किसान हट गए हैं।

केंद्र सरकार ने 11 दिसंबर को प्रदर्शनकारी किसानों को कानूनों में कुछ संभावित संशोधन के साथ एक प्रस्ताव भेजा था। हालांकि, किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था और कानूनों को रद्द करने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि अगर कानून रद्द नहीं किया गया तो वे आंदोलन तेज करेंगे। इस चेतावनी के बाद रविवार को राजस्थान के शाहजहांपुर में हरियाणा बॉर्डर के पास किसानों ने जाम लगा दिया है। इसकी वजह से दिल्ली जयपुर नेशनल हाइवे जाम हो गया। 

Created On :   13 Dec 2020 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story