बदरुद्दीन अजमल ने अपने पूर्वजों को बताया हिंदू

Badruddin Ajmal told his ancestors to be Hindu
बदरुद्दीन अजमल ने अपने पूर्वजों को बताया हिंदू
असम बदरुद्दीन अजमल ने अपने पूर्वजों को बताया हिंदू

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख और असम के धुबरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद बदरुद्दीन अजमल ने गुरुवार को दावा किया कि उनके पूर्वज हिंदू थे। उन्होंने कहा, मेरे पूर्वज हिंदू थे। हिंदुओं के एक छोटे समूह के अत्याचारों के कारण, मेरे पूर्वजों को खुद को इस्लाम में परिवर्तित करना पड़ा। उन्होंने कहा, हालांकि, उन्हें धर्मांतरण के लिए मजबूर नहीं किया गया था।

संघ और भाजपा पर निशाना साधते हुए अजमल ने कहा: हिंदू राष्ट्र का एजेंडा एक राजनीतिक नौटंकी है जिसे ये 5 प्रतिशत हिंदू वोट हासिल करने के लिए एक राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करते हैं। यह हमेशा के लिए एक सपना रहेगा। कुछ दिनों पहले, अजमल ने असम में मुसलमानों से आगामी ईद समारोह के दौरान गायों की बलि नहीं देने की अपील की और उनसे धार्मिक दायित्व को पूरा करने के लिए अन्य जानवरों का उपयोग करके कुबार्नी (बलिदान) देने का अनुरोध किया।

हालांकि, इस अपील ने असम में हंगामा खड़ा कर दिया, जिसने राज्य के कई मुस्लिम नेताओं को भी परेशान कर दिया जिन्होंने उनका विरोध किया। इस पर अजमल ने गुरुवार को मीडियाकर्मियों से कहा, मैंने अपने हिंदू भाइयों की भावनाओं का सम्मान करने की अपील की है। यहां तक कि कई मुस्लिम धार्मिक संस्थान भी गाय की बलि का समर्थन नहीं करते हैं। उनके मुताबिक, देश के सबसे बड़े इस्लामिक शैक्षणिक संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने भी कुछ साल पहले इसी तरह की अपील जारी की थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 July 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story