सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहा कर्नाटक का जिला

Bajrang Dal worker murder case: Karnatakas district moving towards normalcy
सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहा कर्नाटक का जिला
बजरंग दल कार्यकर्ता हत्याकांड सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहा कर्नाटक का जिला
हाईलाइट
  • बजरंग दल कार्यकर्ता हत्याकांड : सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहा कर्नाटक का जिला

डिजिटल डेस्क, शिवमोग्गा। बजरंग दल के 28 वर्षीय कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के बाद बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के बाद शिवमोग्गा जिला सामान्य स्थिति में वापस आ गया है। कर्फ्यू से सभी पाबंदियां हटा ली गई हैं। जिला प्रशासन, हालांकि, रविवार तक निषेधाज्ञा लागू रखेगा और सभी स्कूल और कॉलेज सोमवार तक बंद रहेंगे।

इस बीच, मामले की जांच के लिए गठित विशेष टीमों ने दो और गिरफ्तारियां की हैं जिससे गिरफ्तार लोगों की संख्या दस हो गई है। गिरफ्तार लोगों की पहचान भद्रावती कस्बे के निवासी अब्दुल रोशन (24) और शिवमोग्गा शहर के जफर सादिक (55) के रूप में हुई है।

शिवमोग्गा में दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को शनिवार सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे के बीच संचालित करने की अनुमति है। हालांकि, शांति बहाली सुनिश्चित करने के लिए शहर में भारी पुलिस बल की मौजूदगी जारी रहेगी।

आरोपियों द्वारा हत्या में प्रयुक्त दो कार और एक बाइक बरामद की गई है। पुलिस ने बताया कि इन वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर कर्नाटक के नहीं हैं।

विशेष टीमों ने उन लड़कियों पर ध्यान केंद्रित किया है जिन्होंने कथित तौर पर हर्ष को फंसाने के लिए मदद मांगने के लिए आखिरी बार फोन किया था। हालांकि, प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, पुलिस को लड़कियों और हत्यारों के बीच कोई संबंध नहीं मिला, सूत्रों ने कहा कि मृतक हर्षा के मोबाइल की तलाश की जा रही है जो गायब हो गया है।

पुलिस के सामने हथियार चलाने वाले युवकों की भी पहचान कर ली गई है और उन्हें हिरासत में लिया जाएगा। रविवार रात हर्ष की हत्या के बाद सोमवार से कर्फ्यू लगा दिया गया था।

पुलिस के अनुसार, हत्यारों ने भद्रावती कस्बे में स्थित एक भट्टी में हर्ष की हत्या करने के लिए छुरे सहित नए हथियार बनाए थे।

हत्यारों ने पिछले रविवार की सुबह से रात तक एक कार में हर्ष का पीछा किया था और उसकी सभी गतिविधियों को देखा था। सभी 10 आरोपियों को आगे की जांच के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। जिला प्रशासन ने निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए शव को जुलूस में ले जाने के आरोप में 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

हर्षा की गत रविवार की रात बदमाशों के एक गिरोह ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

हर्ष हिंदू के नाम से मशहूर हर्ष हिंदुत्व गतिविधियों में सबसे आगे थे और उन्होंने गायों के अवैध परिवहन पर सवाल उठाया था।

हर्ष ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जमकर हिंदुत्व संदेश शेयर किए थे और हिजाब के मुद्दे पर कमेंट भी कर किया था। इस हत्याकांड से पूरे राज्य में व्यापक हिंसा हुई है। पिछले सोमवार से कर्फ्यू लगा दिया गया था और कोई अप्रिय घटना न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए 2,000 से अधिक पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

 

आईएएनएस

Created On :   26 Feb 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story