comScore

बंगाल विधान सभा चुनाव: भाजपा ने 157 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, यहां देखें पूरी लिस्ट

बंगाल विधान सभा चुनाव: भाजपा ने 157 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, यहां देखें पूरी लिस्ट

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए BJP ने गुरुवार को 157 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है। पहले 148 और फिर कुछ देर बाद 9 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया। इनमें 8 मुस्लिम उम्मीदवार भी हैं। इससे पहले आई सभी लिस्ट में किसी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया गया था। BJP अब तक 289 उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर चुकी है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय कृष्णा नगर उत्तर और राहुल सिन्हा हावड़ा से चुनाव लड़ेंगे। मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांग्शु रॉय को भी टिकट दिया गया है। वहीं, प्रसिद्ध फुटबॉल कल्याण चौबे, लोक संगीत गायक असीम सरकार चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा लोकसभा सांसद जगन्नाथ सरकार भी विधायकी का चुनाव लड़ेंगे। 
 

यहां देखें पूरी सूची... 

पहली लिस्ट में 57 कैंडिडेट
BJP ने पहली लिस्ट में 57 नामों का ऐलान किया था। इसमें सबसे बड़ा नाम शुभेंदु अधिकारी का था। उन्हें ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम से चुनाव मैदान में उतारा गया है। 57 नामों में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार शामिल नहीं था। लिस्ट आने से एक दिन पहले पार्टी ज्वॉइन करने वाले तन्मय घोष को विष्णुपुर से उम्मीदवार बनाया गया था। इस लिस्ट में 12 SC, 7 ST उम्मीदवारों के नाम भी थे।

दूसरी लिस्ट में 63 नाम
पार्टी ने 14 मार्च को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इसमें बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सहित 63 नाम थे। आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो को टॉलीगंज से टिकट मिला। अभिनेत्री और हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी को चुंचुरा से, राज्यसभा सांसद स्वप्नदास गुप्ता को तारकेश्वर और कूच बिहार से सांसद निशिथ प्रमाणिक को डिंहाटा से उम्मीदवार बनाया गया। प्रमाणिक डिंहाटा के ही रहने वाले हैं। इसके साथ ही भाजपा ने अर्थशास्त्री और पूर्व चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर अशोक लाहिड़ी को अलीपुरद्वार से प्रत्याशी बनाया है।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

कमेंट करें
6yPdh