बंगाल सरकार ने हड़ताल में भाग लेने के लिए 766 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
डीए संकट बंगाल सरकार ने हड़ताल में भाग लेने के लिए 766 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार के शिक्षा विभाग ने 10 मार्च को एक दिन की हड़ताल में भाग लेने के लिए विभिन्न सरकारी स्कूलों के 766 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिसे राज्य सरकार के कर्मचारियों के संयुक्त मंच द्वारा राज्य सरकार द्वारा महंगाई भत्ते (डीए) के बकाया का भुगतान न करने के विरोध में बुलाया गया था।

शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि विभाग के पास उस दिन की उपस्थिति के रिकॉर्ड की जांच के बाद यह आंकड़ा निकाला गया है। शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विभाग द्वारा स्कूल दर स्कूल सर्वेक्षण किए जाने के बाद, बाद में संख्या बढ़ सकती है।

एक अधिकारी के अनुसार, इन 766 शिक्षकों ने हड़ताल में भाग लिया और 10 मार्च को पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के निर्देश की अनदेखी करते हुए ड्यूटी से अनुपस्थित रहे। डब्ल्यूबीबीएसई के आदेश के अनुसार, आपातकालीन या पूर्व-स्वीकृत अर्जित अवकाश या मातृत्व अवकाश के मामलों को छोड़कर अपने संबंधित स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य थी।

शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस प्राप्त होने के सात दिनों के भीतर अनुपस्थिति को उचित ठहराते हुए संतोषजनक स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है, यदि ऐसा करने में शिक्षक विफल रहते हैं तो विभाग उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करेगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 March 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story