भारतीय ट्राइबल पार्टी की सभी 27 आदिवासी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

Bharatiya Tribal Party will contest all 27 tribal seats in Gujarat
भारतीय ट्राइबल पार्टी की सभी 27 आदिवासी सीटों पर चुनाव लड़ेगी
गुजरात भारतीय ट्राइबल पार्टी की सभी 27 आदिवासी सीटों पर चुनाव लड़ेगी

डिजिटल डेस्क, भरूच (गुजरात)। भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के प्रमुख छोटू वसावा ने गुरुवार को घोषणा की कि बीटीपी इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी 27 आदिवासी आरक्षित सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

वसावा ने आईएएनएस से कहा, किसी भी राजनीतिक दल को जनजातियों या आदिवासी क्षेत्रों के कल्याण और विकास में कोई दिलचस्पी नहीं है। इसलिए हमने आदिवासी समुदाय को प्रभावी प्रतिनिधित्व देने का फैसला किया है, जो तभी संभव है जब समान विचारधारा वाले आदिवासी चुने जाएं और आदिवासियों के अधिकार के लिए लड़ें। बीटीपी दंता (उत्तर) से उमरगाम (दक्षिण) तक सभी 27 आरक्षित आदिवासी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

विपक्ष के वोट काटने के लिए भाजपा नेताओं से मिलने के बाद निर्णय लेने की अफवाह का खंडन करते हुए वसावा ने कहा, मैंने एक महीने से अधिक समय से गांधीनगर की यात्रा नहीं की है, और न ही किसी भाजपा नेता ने इस तरह के किसी भी सुझाव के साथ मुझसे संपर्क किया है। मैं यह समझ नहीं पा रहा हूं कि ऐसी अफवाह कौन फैलाता है।

यह बताते हुए कि आम आदमी पार्टी (आप) के साथ बीटीपी का गठबंधन क्यों नहीं हो पाया, वसावा ने कहा, आप अपनी पार्टी में हमारे कैडर पदों की पेशकश कर रही थी .. इस तरह के गठबंधन लंबे समय तक काम नहीं कर सकते।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि सीट बंटवारे के लिए उनकी पार्टी ने कांग्रेस के साथ कभी भी बातचीत नहीं की है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story