भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, भाजपा शनिवार को चुनेगी नया नेता

Bhupendra Patel resigns from the post of Chief Minister of Gujarat, BJP will elect a new leader on Saturday
भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, भाजपा शनिवार को चुनेगी नया नेता
गुजरात विधानसभा चुनाव भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, भाजपा शनिवार को चुनेगी नया नेता
हाईलाइट
  • नवनिर्वाचित विधायक की शनिवार को बैठक

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और उनके मंत्रिमंडल ने नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए शुक्रवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायक नया नेता चुनने के लिए शनिवार (10 दिसंबर) को बैठक करेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने राज्यपाल को लिखे पत्र में शनिवार को मिलने का समय मांगा है। पत्र में उन्होंने राज्यपाल को यह भी सूचित किया है कि शनिवार को विधायकों की बैठक होगी, जिसमें विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा, जिसके बाद पार्टी राज्यपाल से सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का अनुरोध करेगी। भूपेंद्र पटेल का मुख्यमंत्री पद पर बने रहना तय है। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

हाल ही में दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 156 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत मिला है। राज्य में भाजपा की यह लगातार सातवीं जीत है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक नए मंत्रिमंडल में एक या दो उपमुख्यमंत्री होने की संभावना है, जिसमें 12 कैबिनेट मंत्री, तीन से चार स्वतंत्र विभागों वाले राज्य मंत्री और बाकी राज्य मंत्री हो सकते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Dec 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story