भूपेंद्र पटेल ने लगातार दूसरी बार बने गुजरात के सीएम, 16 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, 5 नए चेहरों को किया शामिल

गुजरात मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह भूपेंद्र पटेल ने लगातार दूसरी बार बने गुजरात के सीएम, 16 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, 5 नए चेहरों को किया शामिल
हाईलाइट
  • अमित शाह और राजनाथ सिंह शपथग्रहण समारोह में होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड विजय मिलने के बाद बीजेपी के भूपेंद्र पटेल ने आज राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें शपथ दिलाई। उनके साथ 16 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। जिनमें 8 ने कैबिनेट, 6 ने राज्य और 2 ने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार की शपथ ली।  समारोह में पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

समारोह की समाप्ति के बाद पीएम मोदी ने झुककर जनता का अभिवादन किया

समारोह की समाप्ति के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने मंच से झुककर जनता और कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया। इस दौरान उनके साथ गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और उनके मंत्रिमंडल के मंत्री मौजूद थे। मोदी ने सभी को बधाई दी और इसके बाद मंच पर मौजूद पार्टी के नेताओं से मुलाकात की।

8 कैबिनेट, 6 राज्य मंत्री और 2 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने ली शपथ  

कैबिनेट मंत्री के रूप में कनुभाई देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, बलवंत सिंह राजपूत, कुंवरजी बावलिया, मुलुभाई बेरा, भानुबेन बाबरियाठ, कुबेर डिडोर ने शपथ ली। हर्ष सांघवी और जगदीश विश्वकर्मा ने राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली। वहीं  मुकेश पटेल, पुरुषोत्तम सोलंकी, बच्चू भाई खाबड़, प्रफुल्ल पानसेरिया, भीखू सिंह परमार, कुंवरजी हलपति ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

हर्ष संघवी और जगदीश विश्वकर्मा ने ली कैबिनेट मंत्री की शपथ 

भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, लगातार दूसरी बार बने राज्य के सीएम

 60 वर्षीय भूपेंद्र पटेल ने आज गांधीनगर में गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बन गए। राज्यपाल आचार्य देवव्रत गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। 

समारोह स्थल पर पहुंचे पीएम मोदी 

समारोह में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह 

मंच पर पहुंचे पार्टी के तमाम दिग्गज नेता

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता पहुंचे।

बाद में होगा कैबिनेट विस्तार - विजय रूपाणी

राज्य के पूर्व सीएम विजय रूपाणी ने नए कैबिनेट पर बात करते हुए कहा कि यह कैबिनेट का अभी पहला भाग है इसका बाद में विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा, मंत्रिमंडल को राज्य के अलग-अलग हिस्सों से प्रतिनिधियों को साथ रखते हुए संतुलित किया गया है। सरकार इस मंत्रिमंडल के आधार पर विकास करेगी। अभी मंत्रिमंडल का पार्ट वन है बाद में इसका विस्तार होगा। 16-17 लोग शपथ ले रहे हैं

प्रचंड जीत के लिए जनता का शुक्रिया - केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने अहमदाबाद पहुंची। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वोट के माध्यम से गुजरात की जनता ने इतना बड़ा सम्मान किया है, इसके लिए मैं जनता का शुक्रिया अदा करती हूं।

2024  में 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी एनडीए - केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

गुजरात सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे केंद्रीय मंंत्री रामदास अठावले ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा, "यह रिकॉर्ड जीत है, यहां आम आदमी पार्टी और धूल चला दी है। 2024 में NDA की 400 से ज़्यादा सीटें आएगी और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे"

"पार्टी जो जिम्मेदारी देगी वो स्वीकार होगी" - हार्दिक पटेल

मंत्री पद मिलने की चर्चाओं के बीच भाजपा नेता हार्दिक पटेल ने कहा है कि पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसे वो स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा, "भाजपा का शीर्ष नेतृत्व जो भी तय करेगा वो गुजरात के भले के लिए होगा। मैं कम उम्र का विधायक हूं। विधायक की भूमिका मुझे निभानी है। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे भी निभाएंगे। अभी किसी को नहीं पता कि मंत्रिमंडल में किसका नाम है किसका नहीं" 

 समारोह में हिस्सा लेने पार्टी अध्यक्ष नड्डा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गांधीनगर पहुंचे

गुजरात मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गांधीनगर पहुंचे।

शपथ से एक दिन पहले गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, किया रोड शो

समारोह में कई दिग्गज होंगे शामिल

सीएम शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे। समारोह में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की खबर है।182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की हैं। बीजेपी के 156 प्रत्याशियों ने चुनाव में जीत दर्ज की।

 

Created On :   12 Dec 2022 3:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story