Bihar assembly election 2020: बीजेपी ने जारी की तीसरे चरण के लिए 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, सुशांत के भाई को भी टिकट

Bihar assembly election 2020: BJP releases list of 35 candidates for third phase of polls
Bihar assembly election 2020: बीजेपी ने जारी की तीसरे चरण के लिए 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, सुशांत के भाई को भी टिकट
Bihar assembly election 2020: बीजेपी ने जारी की तीसरे चरण के लिए 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, सुशांत के भाई को भी टिकट

डिजिटल डेस्क, पटना। तीसरी और अंतिम सूची में, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए 35 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। बीजेपी ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज कुमार सिंह को भी टिकट दिया है। उन्हें छातापुर से प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं रामनगर से भागीरथी देवी, प्राणपुर से निशा सिंह, कोड़ा से कविता पासवान, नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, परिहार से गायत्री देवी और किशनगंज से स्वीटी सिंह को टिकट दिया है। बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार बीजेपी चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस, बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, संगठन मंत्री नागेंद्र जी जैसे नेताओं ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई।

Image

Image

इससे पहले बीजेपी ने दूसरे चरण के लिए 46 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में बेतिया से रेणु देवी, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी और दानापुर सीट से आशा सिन्हा को टिकट दिया गया है। पटना साहिब से नंदकिशोर यादव चुनाव लड़ेंगे।  बीजेपी ने पहली लिस्ट में 27 तो दूसरी लिस्ट में 2 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था। बिहार में दूसरे चरण के लिए कुल 94 सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होगा।

बेतिया से पार्टी ने रेणु देवी को उम्मीदवार बनाया है तो नीतीश सरकार में मंत्री नंदकिशोर यादव को पार्टी ने पटना साहिब से चुनाव मैदान में उतारा है। नौतन से नारायण प्रसाद, चनपटिया से उमाकांत सिंह, हरसिद्धि से कृष्णानंद पासवान, गोविंदगंज से सुनील मणि त्रिपाठी, कल्याणपुर से सचिनेंद्र प्रसाद सिंह, पिपरा से श्याम बाबू प्रसाद यादव को पार्टी ने टिकट दिया है।

इसी तरह मधुबन से राणा रणधीर सिंह, सीतामढ़ी से डॉ. मिथिलेश कुमार और राजनगर से राम प्रीत पासवान, झंझारपुर से नीतीश मिश्रा को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। बरुराज सीट से अरुण कुमार सिंह, पारू से अशोक कुमार सिंह, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी, बरौली से राम प्रवेश राय, गोपालगंज से सुभाष सिंह, सीवान से ओमप्रकाश यादव, दरौली से रामायण मांझी, दरौंधा से करनजीत सिंह, गोरिया कोठी से देवेशकांत सिंह, तरैया से जनक सिंह, छपरा से सीएन गुप्ता, गरखा से ज्ञान चंद मांझी, अमनौर से कृष्ण कुमार मंटू, सोनपुर से विनय कुमार सिंह, हाजीपुर से अवधेश सिंह को भाजपा ने टिकट दिया है।

लालगंज से संजय सिंह, राधोपुर से सतीश कुमार यादव, उजियारपुर से शील कुमार राय, मोहिउद्दीननगर से राजेश सिंह, रोसड़ा से वीरेंद्र पासवान को मौका मिला है। भागलपुर से रोहित पांडे, बिहार शरीफ से डॉ. सुनील कुमार, बख्तियारपुर से रणविजय सिंह, बेगुसराय से कुंदन सिंह, दानापुर से आशा सिन्हा और मनेर से निखिल आनंद को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है।

Created On :   14 Oct 2020 12:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story