बिहार: भाजपा के दोनों प्रत्याशियों ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन

Bihar: Both BJP candidates filed nominations for Rajya Sabha elections
बिहार: भाजपा के दोनों प्रत्याशियों ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन
बिहार बिहार: भाजपा के दोनों प्रत्याशियों ने राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन

डिजिटल डेस्क, पटना। राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दोनों प्रत्याशियों सतीश चंद्र दूबे और शम्भू शरण पटेल ने मंगलवार को नामांकन दाखिल कर दिया।

सोमवार को ही दोनों प्रत्याशियों को नामांकन दाखिल करना था, लेकिन कुछ कागजात की कमी के कारण ये नामांकन नहीं दाखिल कर सके थे।

भाजपा के दोनों प्रत्याशी मंगलवार को बिहार विधानसभा पहुंचे और नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर मंत्री श्रवण कुमार और सम्राट चैधरी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि बिहार में सत्तारूढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के तीनों प्रत्याशियों को सोमवार को ही नामांकन दाखिल करना था, लेकिन भाजपा के दोनों प्रत्याशियों के कागजात पूरे नहीं होने के कारण ये नामांकन नहीं दाखिल कर सके थे। सोमवार को जदयू के प्रत्याशी खीरू महतो नामांकन दाखिल किया था।

जुलाई में बिहार से राज्यसभा की जदयू के वरिष्ठ नेता आर सी पी सिंह, भाजपा के गोपाल नारायण सिंह और सतीश चंद्र दूबे और राजद से मीसा भारती की सीट खाली हो हो रही है। इसके अतिरिक्त एक सीट शरद यादव की है, जो जदयू कोटे से राज्यसभा पहुंचे थे।

संख्या बल के हिसाब से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को दो सीट जबकि सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू ) को एक और भाजपा को दो सीट मिलने की उम्मीद है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 May 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story