बिहार के मंत्री बोले- जिन राज्यों में शराबबंदी नहीं, वहां भी होती हैं मौतें

Bihar minister said - even in states where there is no prohibition, there are deaths
बिहार के मंत्री बोले- जिन राज्यों में शराबबंदी नहीं, वहां भी होती हैं मौतें
बिहार बिहार के मंत्री बोले- जिन राज्यों में शराबबंदी नहीं, वहां भी होती हैं मौतें
हाईलाइट
  • शराब पर प्रतिबंध
  • जाम पर मौत
  • मौत पर राजनीति

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने सोमवार को कहा कि ऐसी त्रासदियों की खबरें उन राज्यों से आती हैं जहां शराब पर प्रतिबंध नहीं है।

राज्य सरकार में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और जद (यू) एमएलसी ने कहा कि शराब से मौतें उन राज्यों में भी हो रही हैं जहां यह प्रतिबंधित नहीं है। मौतों को बैन से जोड़ना गलत है। चौधरी ने कहा, बिहार में शराबबंदी एक अच्छा कदम है। फिर भी, मीडियाकर्मी जहरीली शराब से मौत को राज्य में शराबबंदी से जोड़ते हैं। मौतें हुई हैं और जांच से इसका वास्तविक कारण सामने आएगा।

चौधरी ने कहा, देश में बलात्कार और हत्या जैसे अपराधों पर भी प्रतिबंध है। फिर भी यह हर जगह हो रहा है। ज्यादातर मामलों में, उत्पादन के समय, शराब के निर्माताओं को यह नहीं पता होगा कि उत्पाद जहरीला हो जाएगा। चौधरी ने हैरानी जताते हुए कहा, हर व्यक्ति बिहार में नकली शराब के सेवन से होने वाले खतरों से अवगत है और राज्य सरकार ने कड़ी सजा का उल्लेख किया है, फिर भी, वे इसका सेवन कर रहे हैं। वे शराब का सेवन क्यों कर रहे हैं और अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

इस बीच, बिहार पुलिस ने इस बात से इनकार किया कि मौत चार जिलों में जहरीली शराब के सेवन से हुई, जिसमें शनिवार से 42 लोगों की जान चली गई। शनिवार से अब तक भागलपुर में 22, बांका में 12, सीवान में 5 और मधेपुरा जिले में तीन लोगों की मौत हुई है।

बिहार पुलिस के एडीजीपी मुख्यालय जितेंद्र कुमार गंगवार ने कहा, रहस्यमय परिस्थितियों में मौतों की सूचना मिली है, लेकिन हमारे पास इसमें जहरीली शराब का कोई सबूत नहीं है। उनमें से अधिकांश ने दिल का दौरा पड़ने से अपनी जान गंवा दी है, जबकि उनमें से कुछ को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं। उन्होंने कहा, मृतकों के परिवारों ने पुलिस के आने से पहले ही शवों का अंतिम संस्कार कर दिया है। ऐसे पीड़ितों की मौत का वास्तविक कारण संभव नहीं हो सकता।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   21 March 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story