comScore

Bihar Opinion Poll: नीतीश पर भारी पड़ेगी भाजपा? जानें टाइम्स नाउ और सी-वोटर्स के सर्वे में किसे कितनी सीटें मिलीं

Bihar Opinion Poll: नीतीश पर भारी पड़ेगी भाजपा? जानें टाइम्स नाउ और सी-वोटर्स के सर्वे में किसे कितनी सीटें मिलीं

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए टाइम्स नाउ और सी वोटर ने एक ओपिनियन पोल किया। इसके मुताबिक, बिहार (Bihar) में एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए (NDA) की सरकार बन सकती है। टाइम्स नाउ-C वोटर ओपनियन पोल के अनुसार बिहार चुनाव में एनडीए को 160 सीटों पर जीत मिल सकती है। जबकि आरजेडी (RJD) के नेतृत्व वाले महागठबंधन के खाते में 76 सीटें जा सकती है।

सीटों की बात करें तो टाइम्स नाउ-सी वोटर ओपनियन पोल में मगध क्षेत्र की 52 सीटों में से 38 सीटों पर एनडीए जीत दर्ज कर सकता है। जबकि महागठबंधन के खाते में 14 सीटें जाने का अनुमान है। वहीं भोजपुर क्षेत्र की 48 सीटों में से एनडीए को 35 सीटें और महागठबंधन को 13 सीटें मिलने का अनुमान है।

वहीं बिहार के अंग क्षेत्र की 23 सीटों पर कांटे की टक्कर रहने का अनुमान है। टाइम्स नाउ-C वोटर ओपनियन पोल के मुताबिक अनुसार अंग क्षेत्र से एनडीए को 12 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि महागठबंधन को 11 सीटें। इसके अलावा मिथिला से एनडीए को 32 और यूपीए को 11, सीमांचल से एनडीए को 9 और यूपीए को 14 और तिरहूट से एनडीए को 34 और यूपीए को 13 सीटें मिलने का अनुमान है।

दरअसल, सी वोटर्स ने यह सर्वे 1 से 10 अक्टूबर के बीच किया है। इसमें कुल 12,843 लोगों की राय ली गई है। सर्वे फोन पर बात कर की गई है। सी वोटर्स ने इसके लिए बिहार के सभी 243 सीटों के लोगों की राय जानी है। आखिर वह बिहार में किसकी सरकार चाहते हैं। साथ ही उनके सामने मुद्दे क्या हैं। सभी सवालों पर बिहार के लोगों ने अपनी बेबाकी से जवाब दिया है। अनुमान के अनुसार रुझान एनडीए गठबंधन की तरफ ही है।

कमेंट करें
rsCKA